बिहार में कांग्रेस का नया मेगा प्लान, राजद से नाता तोड़ने के बाद खुद को करेगी मजबूत

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 3:02 PM IST
  • बिहार में लालू यादव की राजद से नाता तोड़ने के बाद कांग्रेस ने मेगा प्लान तैयार किया है. इस मेगा प्लान में कांग्रेस ने खुद को मजबूत करने के लिए मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. कांग्रेस इस सदस्यता अभियान में 25 लाख लोगों को सदस्य बनाएगी.
बिहार में कांग्रेस ने शुरू की मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत, फोटो क्रेडिट (बिहार कांग्रेस ट्विटर)

पटना. कांग्रेस ने खुद को मजबूत करने के लिए 1 नवंबर से देश भर में मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत की है. राजद से नाता तोड़ने के बाद कांग्रेस इस अभियान के जरिए 25 लाख लोगों को सदस्य बनाएगी. कांग्रेस के मेगा सदस्यता अभियान की शुरुआत बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा की उपस्थिति में हुई. कांग्रेस का यह सदस्यता अभियान 1 नवंबर से 31 मार्च 2022 तक चलेगा. इस अभियान की शुरुआत करते समय कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा- राष्ट्र बचाने के युद्ध में बिहार मुख्य भूमिका निभाने जा रहा है, बिहार कांग्रेस अधिक से अधिक सदस्य बनाकर देश बचाने के युद्ध में मुख्य भूमिका निभाएगी. इसके साथ ही मदन मोहन झा ने कहा बिहार में परिवर्तन शुरू हो गया है और कांग्रेस के साथ लोग जुड़ने लग गए हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने इस अभियान के बार में जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस बिहार में 25 लाख नए सदस्य बनाएगी. कांग्रेस अब जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में जुट गई है. इसलिए कांग्रेस जनाधार बढ़ाने के लिए प्रदेश में अपने सदस्यों की संख्या बढ़ा रही है. इसके साथ ही कांग्रेस के इस अभियान को लेकर सदस्यता अभियान प्रभारी ब्रजेश प्रसाद मुनन ने भी कार्यकर्ताओं को जानकारी दी.

कांग्रेस-RJD की दोस्ती बचेगी या डूबेगी! सोनिया गांधी ने लालू यादव को किया फोन

बिहार में महगठबंधन में दरार आने के बाद कांग्रेस खुद को मजबूत करने के लिए इस अभियान को चला रही है. पिछले साल भी इस कांग्रेस ने बिहार में ऐसा ही अभियान चलाया था जिसमें 16 लाख नए सदस्यों को जोड़ा गया था. इसके साथ ही अब कांग्रेस 25 लाख नए सदस्य इस अभियान में जोड़ेगी, जिसमें युवाओं से अधिक जुड़ने की अपील की गई है. कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष चंदन बागची के अनुसार कांग्रेस का सदस्यता अभियान गांवों तक जाएगा जिससे कांग्रेस को गांव-गांव तक मजबूती से खड़ा किया जा सके.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें