कांग्रेस आज नीट जेईई परीक्षा आयोजन और केंद्र के खिलाफ करेगी देशव्यापी प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 28/08/2020 07:28 AM IST
  • कोरोनो काल में केंद्र के जेईई और नीट प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित करवाने के फैसले के खिलाफ कांग्रेस आज देशव्यापी प्रदर्शन करेगी. वहीं केंद्र सरकार ने कहा है कि परीक्षा करवाने का फैसला इसलिए लिया गया है ताकि बच्चों का साल खराब ना हो.
कांग्रेस आज करेगी नीट जेईई परीक्षा आयोजन और केंद्र के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन

पटना. कोरोनोवायरस संकट के बीच नीट और जेईई प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन के केंद्र के फैसले के खिलाफ कांग्रेस आज यानी 28 अगस्त, शुक्रवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी. इसी तरह, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल के तृणमूल कांग्रेस छत्र परिषद के छात्रों का दल कल कोलकाता में धरना-प्रदर्शन करेगा. कल कांग्रेस ने इसी मुद्दे पर विपक्ष की बैठक बुलाई थी. वहींपिछले महीने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने घोषणा की कि आईआईटी और सरकार द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए जेईई और नीट परीक्षा सितंबर में होगी.

हालांकि, कुछ का मानना था कि ऐसे समय में परीक्षण करना जब कोरोनोवायरस संख्या बढ़ रही है एक बुरा विचार है. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अवमानना की मांग की गई, लेकिन यह निष्कर्ष निकाला कि परीक्षा स्थगित करने से करियर प्रभावित हो सकता है. इसी को लेकर केंद्र के खिलाफ विपक्ष ने विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई है. पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, कांग्रेस शुक्रवार को राज्य और जिला मुख्यालयों पर केंद्र सरकार के कार्यालयों के सामने सुबह 11 बजे विरोध प्रदर्शन करेगी. वो इन परीक्षाओं के दौरान सरकार के फैसले का विरोध करेंगे.

पटना न्यूज: JEE मेन और NEET की परीक्षा में दो गज की दूरी पर बैठेंगे परीक्षार्थी

बयान में कहा गया है, कोरोना संकट के दौरान परीक्षा आयोजित करने से छात्रों को अत्यधिक मानसिक तनाव की स्थिति में लाया गया है, असम और बिहार जैसे राज्यों में भीषण बाढ़ की स्थिति उन राज्यों के छात्रों को गंभीर नुकसान में डाल देगी. विपक्षी बैठक में गैर-भाजपा सीएम ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से संपर्क करेंगे. यह घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों और अन्य विपक्षी नेताओं के बीच एक दिन की बैठक के बाद हुई.

जयपुर: जेईई, नीट परीक्षा स्थगित करने की मांग पर शुक्रवार को कांग्रेस का प्रदर्शन

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य के अटॉर्नी जनरल से अपने समकक्षों से बात करने और सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का खाका बनाने को कहा. विपक्ष के जवाब में एनटीए ने कहा कि वो परीक्षाओं के साथ एक शैक्षणिक साल को बचाने के लिए आगे बढ़ रहा है. इसमें कहा गया है कि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, इसे स्थगित करने के लिए और इसके खिलाफ दोनों ही तरह से काफी प्रतिक्रियाएं मिलीं. ऐसे में एनटीए परीक्षाओं का संचालन नहीं करने के लिए कोई कारण नहीं दिखाता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें