एक ही समय के सैंपल में एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव और RTPCR निगेटिव, जानें मामला

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Apr 2021, 11:52 AM IST
  • सरकार की ओर से अधिकृत लैब या अस्पताल के माध्यम से कराए गए एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव और आरटीपीसीआर की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित होने के लक्षणों के बावजूद मरीज का सही तरीके से इलाज नहीं हो पा रहा है. नतीजतन, लोग होम आइसोलेशन में रहने के लिए मजबूर हैं.
बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार अलर्ट पर है.

पटना- बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार अलर्ट पर है. लेकिन, इस बीच जांच की रिपोर्ट को लेकर भी लोग परेशान हैं. दरअसल, सरकार की ओर से अधिकृत लैब या अस्पताल के माध्यम से कराए गए एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव और आरटीपीसीआर की रिपोर्ट निगेटिव आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना से संक्रमित होने के लक्षणों के बावजूद मरीज का सही तरीके से इलाज नहीं हो पा रहा है. नतीजतन, लोग होम आइसोलेशन में रहने के लिए मजबूर हैं.

ताजा मामला बिहार के समस्तीपुर का है. जहां 2 ऐसे ही मामले सामने आए हैं. एक ही समय में लिए गए सैम्पल में एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट बताई जा रही है जबकि पटना एम्स से कराई गई सैम्पल की आरटीपीसीआर जांच में रिपोर्ट निगेटिव बताई गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, समस्तीपुर के मगर्दहि निवासी अभिजीत पांडेय ने अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कोरबा में 15 अप्रैल को कोरोना की जांच के लिए सैम्पल दिए. उस सैम्पल की एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव बताई गयी. जबकि उस सैम्पल को जब पटना एम्स में आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजा गया तो उसकी रिपोर्ट निगेटिव बताई गई.

IMA ने बिहार के 40 डॉक्टरों के नाम और नंबर किए जारी, कोरोना मरीज ले सकेंगे सलाह

एक कोरोना संक्रमित मरीज ने बताया कि जिला कंट्रोल रूम से कम्प्यूटर युक्त आवाज में मरीज का हाल पूछा जाता है. जिसके बाद समस्याएं बताने पर, बटन एक, दो , तीन दबाने के बावजूद डॉक्टर से बात नहीं करायी जाती है. राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार के मुताबिक, कोरोना जांच रिपोर्ट एंटीजन में पॉजिटिव और आरटीपीसीआर में निगेटिव नहीं आना चाहिए. लेकिन, फिर भी इस मामले की जांच करवाई जाएगी.

ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के कारण अस्पतालों ने मरीजों को एडमिट करने से किया मना

पटना में सप्ताह के किस दिन कौन सी दुकानें खोली जाएंगी, जानें फुल डिटेल्स

गाड़ियों के लिए VIP नंबर लेना अब आसान, नीतीश कैबिनेट में पास हुआ ये प्रस्ताव

CBSE और ICSE बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं टली, जानें अब कब होगा एग्जाम

नीतीश सरकार प्रवासी मजदूरों को बनाएगी बिजनेसमैन, 10 लाख का देगी लोन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें