बिहार अनलॉक: अभी नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल, जानिए क्या खुला, क्या रहेगा बंद

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 6:35 PM IST
  • बिहार आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में अनलॉक 6.0 को लेकर फैसला लिया गया है. गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में पांचवी कक्षा के ऊपर के क्लास खुलेंगे. वहीं बिहार में अब कोचिंग खोलने की अनुमति भी मिल गई है. अनलॉक 6.0 के गाइडलाइन में धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट नहीं दी गई है.
गाइडलाइन के मुताबिक, 7 अगस्त से बिहार के सिनेमा हॉल नहीं खुलेंगे.

पटना. बिहार में अनलॉक 6.0 का गाइडलाइन जारी कर दिया गया है. यह गाइडलाइन आपदा प्रबंधन समिति की ओर से जारी किया गया है. गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में पांचवी कक्षा के ऊपर के क्लास खुलेंगे. वहीं बिहार में अब कोचिंग खोलने की अनुमति भी मिल गई है. अनलॉक 6.0 के गाइडलाइन में धार्मिक स्थलों को खोलने की छूट नहीं दी गई है. जबकि सात तारीख से राज्य के सिनेमा हॉल भी नहीं खुलेंगे.

कोरोना संक्रमण के मद्देनजर बिहार आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में अनलॉक 6.0 को लेकर फैसला लिया गया है. इस फैसले के मुताबिक, अनलॉक 6.0 में स्कूल और कोचिंग को खोलने की अनुमति मिल गई है. दरअसल, बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमी है. इस वजह से सरकार ने यह फैसला लिया है. वहीं स्कूल खोलने को लेकर जल्द ही एसओपी जारी की जाएगी.

Alert:SBI की सवाएं दो दिन 150 मिनट के लिए रहेंगी ठप, बैंक ने ट्वीट कर बताया कारण

मिली जानकारी के मुताबिक, 15 अगस्त के दिन गांधी मैदान में आयोजित होने वाला राजकीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखा जाएगा. यह पूरा आयोजन कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजित होगा. इस दौरान समारोह में आने वाले हर व्यक्ति के लिए मास्क को लगाना अनिवार्य होगा. जबकि इसके अलावा इस दौरान समारोह में थर्मल स्कैनिंग, सैनिटाइजर का प्रयोग ,सोशल डिस्टेंस का पालन आदि का ध्यान भी रखा जायेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें