बिहार में बढ़ सकता है 25 मई के बाद लॉकडाउन! जल्द आ सकता है CM नीतीश का फैसला

Smart News Team, Last updated: Sun, 23rd May 2021, 7:00 AM IST
  • बिहार में 25 मई के बाद लॉकडाउन बढ़ सकता है. जिसका फैसला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद ले सकते हैं. वहीं सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल पालन करने की अपील की हैं.
बिहार में बढ़ सकता है 25 मई के बाद लॉकडाउन

पटना. बिहार में कोरोना लॉकडाउन बढ़ सकते है. वही इसको लेकर अभी से आसार भी लगाने शुरू हो गए है. यह भी माना जा रहा है कि इस लॉकडाउन को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कभी बढ़ा सकते है. जिनका फैसले कभी भी आ सकता है. वहीं नीतीश कुमार ने शनिवार को बिहारवासियों से वर्चुअल तरीके से सम्बोधन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद ही लिया जाएगा. वहीं उन्होंने आगे कहा कि राज्य में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिला हैं. साथ ही मरीजों की संख्या भी कम हुई है. 

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को अपील की. साथ ही कहा कि 25 मई के आगे लॉकडाउन के सम्बंध में हमलोग जल्द फैसला लेंगे. वही उहोंने आगे बोलते हुए कहा कि बिहार में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जा रही हैं. ग्रामीण इलाकों में भी अब जांच में तेजी लाई जा रही है. जिसके लिए आरटीपीसीआर जांच वैन को भी ग्रामीण इलाकों में भेजी गई है. वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की ट्रैकिंग हिट कोविड सॉफ्टवेयर के जरिए किया जा रहा है. 

केंद्र से निर्देश के बाद बिहार में भी महामारी घोषित हुई खतरनाक ब्लैक फंगस बीमारी

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों से कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहने के लिए कहा हैं. साथ ही भी बोला कि डॉक्टरों की सलाह और सुझाव को माने एवं कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. घर से निकलने पर मास्क लगाए, दो गज की दूरी बनाकर रखे, हाथ हमेशा साफ रखें. इसके साथ ही उन्होंने सभी से समय पर टिका लगवानें की भी अपील की.

कहर: पटना एम्स में 24 घंटों में ब्लैक फंगस के आठ मरीज भर्ती, 30 बेड का वार्ड फुल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें