पटना में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 2796 मरीज मिले, CM नीतीश भी कोविड पॉजिटिव

Swati Gautam, Last updated: Mon, 10th Jan 2022, 7:07 PM IST
  • सोमवार को पटना में कोरोना विस्फोट हुआ है जिसका शिकार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हो गए हैं. सीएम नीतीश कुमार कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. साथ ही पिछले 24 घंटे में पटना में 2796 नए कोरोना वायरस केस मिले हैं जिसके बाद अब कुल एक्टिव संक्रमित संख्या 11729 हो गई है.
पटना में कोरोना विस्फोट, एक दिन में 2796 मरीज मिले, CM नीतीश भी कोविड पॉजिटिव

पटना. देशभर में कोरोना के आंकड़ों में बेहताशा वृद्धि होती जा रही है. बिहार में भी कोरोना वायरस ने अपने विकराल रूप लेना शुरू कर दिया है. बता दें कि सोमवार को पटना में कोरोना विस्फोट हुआ है जिसका शिकार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी हो गए हैं. सीएम नीतीश कुमार कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. चिकित्सकों की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में हैं. उन्होंने सभी से कोविड अनुकूल सावधानियां बरतने की अपील की है. इसके अलावा सोमवार को पिछले 24 घंटे में पटना में 2796 नए कोरोना वायरस केस मिले हैं जिसके बाद अब कुल एक्टिव संक्रमित संख्या 11729 हो गई है.

बता दें कि सोमवार को पटना में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में जितनी तेजी से वृद्धि हुई है कि एक दिन में पटना में 2796 नए कोरोना केस पाए गए हैं इससे पहले सिर्फ 30 अप्रैल और 1 मई 2021 को ही इससे ज्यादा कोरोना संक्रमित केस पाए गए थे. कोरोना की तीसरी लहर अब ज्यादा से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में लेने लगी है. जिसके बाद बिहार स्वास्थ्य विभाग एक्शन मोड में आ गया है. स्वास्थ्य विभाग ने टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश दिया है. राज्य के सभी 38 जिलों के डीएम को हर हाल में टेस्ट का दायरा बढ़ाने को कहा गया है. पटना से लेकर सभी जिलों में जांच बढ़ाया जा रहा है.

Corona Virus: बिहार में महज 2 दिनों में कोविड के एक्टिव केस दोगुने बढ़े

पटना में स्वास्थ्य विभाग का प्रचार चल रहा है कि घर से कम निकलें, बहुत जरूरी हो तभी निकलें. लेकिन चिरैयाटांड पुल पर सोमवार की शाम इस जाम को देखकर लगता नहीं कि लोग डर रहे हैं या सावघान हैं.

पटना सहित बिहार के तमाम जिलों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की दहशत के बीच कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. लोगों को कम से कम घर से बाहर निकले की सलाह दी जा रही है साथ मास्क लगाने के लिए अभियान की भी शुरुआत हो गई है लेकिन राज्य के लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं. सड़कों पर बड़ी मात्रा में गाड़ियां दिख रही है सोमवार की शाम को तो चिरैयाटांड पुल पर जाम भी लग गया. इस समय ज्यादातर लोगों को सावधान रहें सतर्क रहने की जरूरत है लेकिन जाम को देखकर लगता नहीं कि लोग डर रहे हैं या सावधान हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें