कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर में 329 डॉक्टरों की मौत, IMA की लिस्ट में बिहार सबसे ऊपर

Smart News Team, Last updated: Thu, 20th May 2021, 3:02 PM IST
  • इंडियन मेडिकल एसोसिएसशन (IMA) ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान कोविड से मरने वाले डॉक्टरों की संख्या राज्यवर जारी की है. इसमें सबसे ज्यादा बिहार के हैं. बिहार में कोरोना संक्रमण से 80 डॉक्टरों की मौत हुई है.
कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर में 329 डॉक्टरों की मौत, IMA की लिस्ट में बिहार सबसे ऊपर

पटना. इस समय देशभर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चल रही है. वहीं कोरोना की दूसरी लहर में अभी तक हजारों लोगों की जान जा चुकी है. इतना ही नहीं कोविड की इस दूसरी लहर में कई डॉक्टरों ने भी अपनी सेवा देते हुए जान गंवा चुके है. वहीं अभी तक पूरे देश मे कोरोना संक्रमण के दूसरे वेव में कुल 329 डॉक्टरों की जान जा चुकी है. जिसको लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सूची भी जारी की है. जिसमें सबसे ज्यादा जाने बिहार के डॉक्टरों की गई. 

बिहार में कोरोना संक्रमण के दूसरे वेव में कुल 80 चिकित्सकों की जान जा चुकी है. जिसमें से अधिकतर डॉक्टर कोरोना मरीजों के इलाज में लगे हुए थे. उसी दौरान उन्हें कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया. जिसके बाद उनकी जान चली गई. इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश में भी यही हाल है. यूपी में भी कोरोना के दूसरे लहर के दौरान अभी तक 44 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है.

आईएमए द्वारा सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर में डॉक्टरों की हुई मौतों की लिस्ट जारी कर दी है. जिसे आप निचे दिए गए फोटो में देख सकते है.

IMA ने जारी की राज्यवर कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर में डॉक्टरों की मौत की लिस्ट

बिहार BJP का तेजस्वी पर तंज- किससे पूछ कर गए दिल्ली, जो आने की परमिशन मांग रहे

वहीं बात करे मध्यप्रदेश की तो वहां पर भी कोरोना माहमारी के दूसरे लहर में 6 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है. यही हाल बाकी राज्यों का भी जहां पर कोरोना संक्रमण के कारण डॉक्टरों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं सभी राज्यों में हुए कोरोना माहमारी के दूसरे वेव में डॉक्टरों की मौत की सूची को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन दिल्ली ने जारी किया है.

लालू यादव का नीतीश कुमार पर निशाना, बोले- जालसाज सत्ता में बैठे मौत भी छुपा रहे है

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें