रिश्तों पर कलंक, पटना में बुजुर्ग मां को पिता के शव के पास छोड़ बेटा-बहु फरार

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 10:24 AM IST
  • पटना में एक बेटा अपने मृत पिता के शव के पास बूढ़ी मां को छोड़कर अपनी पत्नी के साथ फरार हो गया. बेटे के द्वारा शव को छोड़कर भाग जाने के बाद पराये लोगों ने मृतक की अर्थी को कंधा दिया.
रिश्तों पर कलंक, पटना में बुजुर्ग मां को पिता के शव के पास छोड़ बेटा-बहु फरार

पटना। कोरोना काल के इस मुसीबत के समय में भी मानवता शर्मसार हो चुकी है. ऐसे ही मानवता को तार-तार करने वाली एक खबर बानगी बिहार की राजधानी पटना के सम्पतचक प्रखंड के कनौजी कछुआरा पंचायत से आई है. घटना में हिन्दू धर्म में पिता की अर्थी को पुत्र द्वारा कंधा देने का रिवाज को तोड़ते हुए एक बेटा अपने मृत पिता के शव के पास बूढ़ी मां को छोड़कर अपनी पत्नी के साथ फरार हो गया. बेटे के द्वारा शव को छोड़कर भाग जाने के बाद पराये लोगों ने मृतक की अर्थी को कंधा दिया.

पिता के शव को छोड़कर पुत्र के भागने के बाद कंधा देने के फर्ज को भेलवाड़ा दरियापुर के मुखिया प्रतिनिधि रॉकी कुमार ने अर्थी को कंधे देकर निभाया. जिसके बाद एम्बुलेंस से शव को गुलबी घाट पर अंतिम संस्कार के लिए भेजा. भेलवाड़ा दरियापुर के मुखिया प्रतिनिधि रॉकी कुमार ने बताया कि कनौजी कछुआरा पंचायत में कृषि बिहार कॉलोनी है, वहां एक 65 वर्षीय वृद्ध बालेश्वर प्रसाद की संदिग्ध मौत हो गयी थी. रविवार को बालेश्वर प्रसाद के बेटे और बहू शव का अंतिम संस्कार करने के बजाय छोड़कर फरार हो गए. घर में मृतक की वृद्ध पत्नी ही थी. बालेश्वर प्रसाद की पत्नी पति के शव से लिपट कर विलाप कर रही थी.

घर में डांस पार्टी कराने पर मुन्ना शुक्ला, अक्षरा सिंह समेत 300 से ज्यादा पर FIR

रॉकी कुमार ने आगे बताया कि बालेश्वर प्रसाद की मृत्यु के बाद जब उसका बेटा और बहू फरार हो गए तो गांव के लोगों ने इसकी सूचना सम्पतचक प्रखंड विकास पदाधिकारी को दी. हालांकि सम्पतचक प्रखंड विकास पदाधिकारी उषा कुमारी भी अपने पूरे परिवार के साथ कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्हे कॉल कर इसकी जानकारी दीं गई. मैं अपने आठ साथियों के साथ पहुंचा और अर्थी को कंधे देकर एम्बुलेंस से अंतिम संस्कार के लिए गुलबी घाट भेजा.

पटना के राजू कुमार दास बने Oxygen Man, परेशान लोगों को फ्री में दे रहे ऑक्सीजन

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें