पटनाः कोरोना संक्रमित रेलकर्मियों को मिलेगी 30 दिन की छुट्टी, रेलवे ने दी मंजूरी

Smart News Team, Last updated: Fri, 14th May 2021, 8:18 PM IST
  • सोनपुर रेल मंडल ने कोरोना से संक्रमित रेल कर्मियों के लिए बड़ी राहत दी है. कोरोना पाॅजिटिव होने पर रेलवे की तरफ से 30 दिन की अतिरिक्त छुट्टी मिलेगी. यूनियन से पूरी बातचीत होने के बाद इस पर मंजूरी मिली है.
कोरोना संक्रमित रेल कर्मियों के लिए सोनपुर रेल मंडल ने 30 दिन की अतिरिक्त छुट्टी को मंजूरी दी.

पटना. कोरोना के संकट के बीच सोनपुर रेल मंडल ने बड़ा फैसला लिया है. कोरोना से संक्रमित रेल कर्मियों को 30 दिन की अतिरिक्त छुट्टी मिलेगी. सोनपुर रेल मंडल ने 30 दिनों के स्पेशल छुट्टी को मंजूरी दे दी है. मिली जानकारी के मुताबिक, यूनियन से बात करने के बाद डीआरएम ने इस अतिरिक्त छुट्टी के लिए मंजूरी दी है. अब सोनपुर रेल मंडल के लगभग 1 हजार कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं.

अब तक कोरोना संक्रमित होने पर आइसोलेशन में या इलाज करवा रहे कर्मचारियों के लिए विशेष छुट्टी का प्रावधान नहीं था. जिस वजह से रेल कर्मचारियों की सीएल से छुट्टी काटी जाती थी. अब रेल कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त छुट्टी को मंजूरी मिल गई है. जिससे अब उनकी सीएल से कोई छुट्टी नहीं कटेगी.

बिहार सरकार का DM और SP को निर्देश- मछली, मुर्गी, अंडे की सप्लाई ना बाधित हो

आपको बता दें कि इससे पहले मालदा रेल मंडल ने कोरोना संक्रमित होने वाले रेल कर्मचारियों को 30 दिन की विशेष छुट्टी देने की मंजूरी दी थी. कोरोना के संकट को देखते हुए नीतीश सरकार ने बिहार में 25 मई तक लाॅकडाउन बढ़ा दिया है. इस दौरान शादी जैसे समारोह में सिर्फ 20 लोगों के ही शामिल होने की परमिशन है. इसके अलावा दुकानें सुबह 6 बजे से 10 बजे तक खुली रहेंगी.

बिहार में कोरोना ने छीनी कइयों की जिंदगी, जिसमे लेखक, कलाकार भी शामिल

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 7 हजार 752 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 11 हजार 8 लोग कोविड से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. बिहार में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 90 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें