Corona Update: पटना में एक दिन में 5920 नए कोरोना केस, जानें पूरे बिहार का हाल

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 8:37 PM IST
  • बिहार में भी लगातार बढ़ रहे मामलो में काफी कमी देखने को मिली है. सोमवार को बिहार में कोरोना के कुल 5920 नए संक्रमित मामलों की पहचान की गई है. तकरीबन 21 जिलों में कोरोना संक्रमित 100 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.
Corona Update: पटना में एक दिन में 5920 नए कोरोना केस, जानें पूरे बिहार का हाल

पटना। देश भर में फैले कोरोना संक्रमण ने हर तरफ हाहाकार मचाया हुआ है, लेकिन बीते दिनों जितनी तबाही इस संक्रमण के कारण हुई थी अब उसमें कुछ कमी देखने को मिल रही है. वहीं बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही है. बिहार में भी लगातार बढ़ रहे मामलो में काफी कमी देखने को मिली है. सोमवार को बिहार में कोरोना के कुल 5920 नए संक्रमित मामलों की पहचान की गई है. वहीं पटना में कुल 1189 नए संक्रमित मामलों के साथ सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

यहां राहत की बात यह है कि बिहार में एक दिन में सामने आने वाले कुल नए मामलों की संख्या में काफी कमी देखने को मिली है. राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर में काफी हद तक सुधार आया है और संक्रमण दर भी तेजी से कम हो रही है. बिहार में बहुत कम समय में ही मृत्यु दर में 21 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है.

चिदंबरम के बयान पर मंत्री संजय झा का पलटवार, बोले ' नीतीश जमीन से जुड़े नेता'

बिहार के तकरीबन 21 जिलों में कोरोना संक्रमित 100 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बिहार राज्य में कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार भी तेज कर दी गई है. इसी के चलते बिहार राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए तकरीबन 1,25,432 लोगों के लिए सैंपल लिए गए हैं.

बिहार में 30 मई तक महज 4 घंटे खुलेंगे बैंक, केवल 50 प्रतिशत स्टाफ रहेगा मौजूद

बिहार में अब मरीजों के ठीक होने की दर तकरीबन 87.89 फीसदी तक पहुंच चुकी है और इसमें एक पखवाड़े में करीब 10 प्रतिशत की बढ़ोतरी भी सामने आई है. बीते दो हफ्ते में संक्रमण दर भी 15.7 फीसदी से कम होकर 5.7 प्रतिशत रह गई है. राज्य में अबतक 90 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण लिया जा चुका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें