पटना समेत बिहार के इन 3 जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन अभियान शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 1:25 PM IST
  • कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन (टीकाकरण का पूर्वाभ्यास) अभियान पटना के फुलवारीशरीफ अस्पताल, दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल और शास्त्रीनगर अस्पताल में शुरू हो गया है.
कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन अभियान शुरू

पटना. पटना, जुमई और बेतिया में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन (टीकाकरण का पूर्वाभ्यास) अभियान शनिवार सुबह से शुरू हो गया है. पटना, जुमई और बेतिया के तीन-तीन अस्पतालों में ड्राई रन शुरू हो गया है. 

पटना के फुलवारीशरीफ अस्पताल, दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल और शास्त्रीनगर अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन चल रहा है. पश्चिम चंपारण के बेतिया के पीएचसी, चनपटिया, पीएचसी, मझौलिया व बेतिया शहरी अस्पताल में ड्राई रन का आयोजन हुआ है. जबकि, जमुई के बहुद्देशीय स्कूल, जमुई, प्लस टू स्कूल, जमुई और ऑक्सफोर्ड स्कूल में ड्राई रन शनिवार सुबह से शुरू हो गया है.

पटना समेत बिहार के 3 शहरों में आज से होगा कोरोना वैक्सीन ड्राई टेस्ट

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत अनुमंडलीय अस्पताल में कोविड-19 टीकाकरण के ड्राई रन अभियान का जायजा लेने के लिए शनिवार सुबह पहुंचे. बता दें कि 31 दिसंबर 2020 को केन्द्र सरकार ने 2 जनवरी को पूरे देश में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन चलाने का फैसला किया है. इसके लिए हर राज्य के दो शहरों को चुन गया है. इन शहरों में कोरोना टीकाकरण का रिहर्सल हो रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन अभियान का जायजा लेने के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में पहुंचे.

पटना: शिक्षा विभाग ने की फर्जीवाड़ा रोकने की तैयारी, मुखिया की मनमानी नहीं चलेगी

ड्राई रन के आधार पर ही वास्तविक कोरोना टीकाकरण अभियान को पूरे राज्य में किया जाएगा. केंद्र सरकार ने पूरे देश में ड्राई रन अभियान चलाने का फैसला असम, आंध्र प्रदेश, पंजाब और गुजरात में ड्राई रन की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक करने के बाद लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें