बिहार में 9 मई से शुरू होगा 18 साल से ज्यादा वालों का कोरोना वैक्सीनेशन

Smart News Team, Last updated: Sat, 8th May 2021, 6:17 PM IST
  • बिहार में 18 साल से 45 साल के बीच लोगों का इंतजार जल्द खत्म होने जा रहा है. खबर है कि 9 मई से बिहार में 18 साल से ज्यादा वालों को कोविड वैक्सीनेशन शुरू हो जाएगा.
इंतजार खत्म, बिहार में इस दिन शुरू होगा 18 साल से ज्यादा वालों का कोरोना वैक्सीनेशन

पटना. कोविड 19 की जानलेवा दूसरी लहर के बीच बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक अच्छी खबर है. राज्य में रविवार 9 मई से 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों का कोरोना टीकाकरण शुरू हो जाएगा. खबर है कि स्वास्थ्य विभाग को टीकाकरण के लिए साढ़े तीन लाख वैक्सीन की डोज मिल चुकी हैं और लगाने की प्रक्रिया रविवार से शुरू हो जाएगी.

गौरतलब है कि 18 साल से 45 साल के बीच वाले लोगों को ये टीके लगाए जाएंगे. हालांकि, इसकी शुरुआत 1 मई से होनी थी लेकिन कोरोना वैक्सीन की ज्यादा मांग और कम आपूर्ति की वजह से ऐसा नहीं हो सका था.

मुजफ्फरपुर में 300 रुपए में ऑक्सीजन और 1299 रुपए में रेमडेसिविर, जानें कैसे

बिहार में कोरोना वायरस की मार लगातार जारी है. प्रदेश से हर रोज आ रहे रिकॉर्ड तोड़ केस और मौतों के मामलों ने राज्य की नीतीश कुमार सरकार को चिंता में डाल दिया है. कोरोना कंट्रोल के लिए नीतीश सरकार ने राज्य में लॉकडाउन की भी घोषणा कर दी है लेकिन कोविड के बढ़ते मामलों से अभी राहत नहीं मिली है.

निकल गया कोरोना की दूसरी वेव का पीक, जानिए क्या है विशेषज्ञों का दावा

ऐसे में खौफ में जी रहे लोग अब जल्द से जल्द टीकाकरण करवाना चाहते हैं जिसका इंतजार वे 1 मई से कर रहे हैं. हालांकि, 45 से ज्यादा वालों का टीकाकरण बिहार में पहले से चल रहा है और काफी संख्या में लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है.

कोरोना के लक्षण होने पर घर बैठे ही मिलेगी दवा की किट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें