पटना: अब इन जगहों पर नहीं लगेगी वैक्सीन, 18+ वालों के कोरोना टीकाकरण पर भी संकट

Smart News Team, Last updated: 06/05/2021 10:45 AM IST
  • कोरोना टीकों की कमी के कारण 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन का काम बिहार में अभी शुरू नहीं हो पाया है. वहीं पटना में 44 प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन का काम बंद कर दिया है.
बिहार में कोरोना वैक्सीन के लिए 18+ वालों को करना होगा अभी इंतजार.

पटना. बिहार की राजधानी में कोरोना संकट बढ़ने के साथ अब वैक्सीनेशन पर पर खतरा मंडराने लगा है. पटना में लगभग 44 प्राइवेट अस्पतालों ने टीकाकरण के काम को अगले आदेश तक बंद कर दिया है. इसी के साथ 18 साल से ऊपर वालों को अभी वैक्सीन के लिए इंतजार करना होगा.

टीके की उपलब्धता को लेकर सरकार ने वैक्सीनेशन से संबंधित गाइडलाइंस जारी की है. जिसे आधार मानते हुए स्वास्थ्य विभाग ने पटना के 44 प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण के काम को बंद कर दिया है. इससे संबंधित जानकारी जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. एसपी विनायक ने जिला प्रशासन को दी दे है.

जिला प्रतिरक्ष पदाधिकारी ने जिला प्रशासन से यह भी जानकारी दी है कि सभी सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण का काम चल रहा है. यहां 45 साल से अधिक उम्र के लोग जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं. 

BJP नेताओं पर कुशवाहा का पलटवार, कहा- अपनी ऊर्जा कोरोना से जंग में लगाएं

स्वास्थ्य विभाग ने इससे पहले पटना और आसपास के इलाके में स्थित प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन उपलब्ध कराई थी. जहां जाकर निशुल्क टीका लिया जा सकता था. टीके की उपलब्धता और कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण प्राइवेट अस्पतालों में अफरा-तफरी मची हुई है. जिसके कारण टीकाकरण के काम पर रोक लगा दी गई है.

प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के बाद शुरू किया जाएगा. बता दें कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सब सेंटर रेफरल अस्पताल, जिला अस्पताल, मेडिकल कॉलेज और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र आदि में वैक्सीनेशन सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक किया जा रहा है. 

लॉकडाउन लगाकर बोले CM नीतीश- कुछ समय के लिए शादियां टाल दें बिहारवासी

इसी के साथ अधिकारियों का कहना है कि 18 साल से ऊपर के लोग वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं लेकिन उन्हें कब और कहां टीका लगेगा इसकी अभी कोई जानकारी नहीं है. स्वास्थ्य विभाग से इस संबंध में निर्देश के बाद ही टीकाकरण का काम शुरू किया जाएगा और यह तब होगा जब कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन राज्य सरकार को मिलेगी. 

जेडीयू के ललन सिंह की ललकार- किस बिल में छुपे हैं तेजस्वी यादव 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें