राहत की उम्मीद, पुणे से फ्लाइट के जरिए पटना पहुंची कोरोना वैक्सीन की खेप, जानें

Smart News Team, Last updated: Wed, 12th May 2021, 5:07 PM IST
  • पुणे से पटना के लिए 42 बक्से में कुल 5 लाख वायल हैं, जो बुधवार को पटना वैक्सीन की डोज पहुंची है. ये वैक्सीन इंडिगो की फ्लाइट से लाया गया. बुधवार को दोपहर 2:30 बजे इंडिगो का विमान पटना एयरपोर्ट पर लैंड किया जिसमें पुणे से 42 बक्सों में 5 लाख वायल वायल वैक्सीन भर कर लाया गया.
राहत की उम्मीद, पुणे से फ्लाइट के जरिए पटना पहुंची कोरोना वैक्सीन की खेप, जानें 

पटना: पूरे देश में तीसरे चरण के वैक्सीनेशन को शुरुआत 1 मई से हो गई है, जिसको देखते हुए सभी राज्य अपने-अपने प्रदेश में वैक्सीन की पूरी डोज मंगवा रहें हैं, जिससे की वो अपने 18 साल से अधिक के नागरिकों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन करा सकें. इसी कड़ी में बुधवार को पुणे से पटना के लिए 42 बक्से में कुल 5 लाख वायल हैं,

 जो बुधवार को पटना वैक्सीन की डोज पहुंची है. ये वैक्सीन इंडिगो की फ्लाइट से लाया गया. बुधवार को दोपहर 2:30 बजे इंडिगो का विमान पटना एयरपोर्ट पर लैंड किया जिसमें पुणे से 42 बक्सों में 5 लाख वायल वायल वैक्सीन भर कर लाया गया. बताया जा रहा है की इस खेप से बहुत बड़ी आबादी का टीकाकरण हो पाएगा. 

बिहार में 4.95 प्रतिशत कोरोना वैक्सीन हुई बर्बाद : राज्य स्वास्थ्य मंत्रालय

वैक्सीन के एयरपोर्ट पहुंचने पर पटना एयरपोर्ट प्रशासन ने प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन की खेप को उतारकर बिहार सरकार को सौंपा. वैक्सीन लाने के दौरान पुणे से पटना तक वैक्सीन के स्टोरेज में विशेष सावधानी बरती गई जैसे की टेंपरेचर मेंटेन करना.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें