Corona Virus: बिहार में कोविड के 2379 नए मामले, 2 संक्रमितों की मौत

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 12:05 PM IST
  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित 2379 नए मरीजों की पुष्टि हुई. वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित दो मरीजों की मौत हुई है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. (भाषा) बिहार में कोरोना वायरस संक्रमितों का आंकड़ा लगातार तेजी से बढ़ रहा है. गुरूवार को कोरोना वायरस संक्रमित 2379 नए मामले सामने आए. वहीं कोरोना संक्रमित 2 मरीजों की मौत हो गई. दरअसल, बिहार में तेजी से अपने पैर पसार रहे कोरोना वायरस संक्रमण ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टेंशन बढ़ा दी है.

पटना स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) जहां पर 22 संक्रमितों का इलाज चल रहा है ने एक बयान में बताया कि दो मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है जिनमें 85 वर्षीय एक महिला शामिल है जो पिछले दो दिनों से वेंटिलेटर पर थी जबकि दूसरी मृतका की उम्र 26 साल है और उसे संक्रमण के साथ अन्य जटिलताओं के कारण यहां भर्ती कराया गया था.

पटना: जाली नोट तस्कर गिरफ्तार, कोर्ट ने 7 साल जेल की सुनाई सजा

पटना एम्स के कोविड नोडल अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान उनके अस्पताल में 14 डॉक्टरों और कई पैरामेडिक्स की कोरोना जांच रिर्पोट पाजिटिव आयी है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 2379 नए मामले प्रकाश में आने के साथ राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 5,785 हो गई है जो पिछले दिन की तुलना में लगभग 50 प्रतिशत अधिक है.

विभाग ने बताया कि उपचाराधीन मरीजों में आधे से अधिक यानी 3712 मरीज पटना के हैं.

इस बीच, राज्य में टीकाकरण तेजी से हो रहा है और अब तक कुल 10.25 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं. राज्य में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के करीब 10 लाख किशोरों का गत चार दिन में टीकाकरण हुआ है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें