कोरोना काल में अभी नहीं खुलेंगे पटना में स्कूल, दुर्गा पूजा के बाद होगा फैसला

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 06:21 PM IST
  • पटना के बाल्डविन एकेडमी के प्राचार्य राजीव रंजन ने बताया ने बताया है कि इस बार की दुर्गापूजा में छुट्टियों में कटौती की जाएगी. सलेब्स को देखते हुए इस बीच स्कूल द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन करवाया जाएगा.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना. देश में चल रही अनलॉक प्रकिया के बावजूद राजधानी पटना में स्कूल को खोलने के लिए स्कूल प्रशासन अभी राजी नहीं है. स्कूल प्रशासन का मानना है कि अभी स्कूलों को खोलने का सही समय नहीं है. स्कूलों को खोलने का फैसला दुर्गापूजा के बाद लिया जाएगा. संचालकों का कहना है कि अगर स्कूलों को खोला भी गया तो नवंबर में खोला जाएगा. इसमें केवल 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों को ही स्कूलों बुलाया जाएगा. फिलहाल के लिए स्कूलों को बंद ही रखा जाएगा.

बाल्डविन एकेडमी के प्राचार्य राजीव रंजन ने बताया ने बताया है कि इस बार की दुर्गापूजा में छुट्टियों में कटौती की जाएगी. सलेब्स को देखते हुए इस बीच स्कूल द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं का आयोजन करवाया जाएगा. छुट्टियां केवल दुर्गापूजा से अष्टमी के बीच ही दी जाएगीं. इसी बीच खबर है कि स्कूलों में दूसरे टर्म की परीक्षाएं शुरू कर दी गई हैं. जिसका रिजल्ट नवंबर में दे दिया जाएगा. 

बिहार के चुनावी रण में महागठबंधन के प्रचार को उतरेंगे राहुल और प्रियंका गांधी

बिहार विधानसभा चुनाव के चलते सेंट माइकल हाई स्कूल, नॉट्रेडम एकेडमी, सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, लोयेला हाई स्कूल आदि स्कूलों को मतदान केंद्र बनाया गया है जो कि 10 नवंबर को संपन्न होना तय हुआ है. उम्मीद की जा सकती है कि विधानसभा चुनाव के बाद नवंबर में स्कूलों को खोला जाएगा. गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से 9वीं से 12वीं तक पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई है. 

नवरूणा कांड: फाइनल रिपोर्ट के लिए CBI ने सुप्रीम कोर्ट से मांगा 2 महीने का समय

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें