पटना

पटना में तेजी से फैला कोरोना वायरस, जांच में 30 फीसदी मिल रहे संक्रमित

Smart News Team, Last updated: 24/07/2020 11:56 AM IST
  • पटना में तेजी से कोरोना फैल रहा है. गुरुवार को पीएचसी में हुई जांच में से 30 प्रतिशत का परिणाम पॉजिटिव आया. जांच एंटीजन कोरोना टेस्ट के जरिए की गई.
पटना में तेजी से फैला कोरोना वायरस, जांच में 30 फीसदी मिल रहे संक्रमित

पटना में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. 18 जुलाई से पटना के शहरी क्षेत्रों में स्थापित 25 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रोज एंटीजन कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. इन स्वास्थ्य केंद्रों से जानकारी मिली है कि तेजी से संक्रमित लोग पाए जा रहे हैं. बताया गया है कि एक दिन में जितने टेस्ट किए जा रहे हैं उनमें से 30 प्रतिशत का परिणाम पॉजिटिव आ रहा है. 

कोरोना मृतकों का अंतिम संस्कार करेगी पटना की डेड बॉडी मैनेजमेंट कमेटी

गुरुवार को सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तेजी से जांच हुई जिनमें 30 प्रतिशत लोग संक्रमित पाए गए. बता दें कि बुधवार को जांच नें 25 प्रतिशत संक्रमित मिले थे. एक दिन में आंकड़ों में 5 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. बताया गया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर गुरुवार को 721 लोगों की स्क्रीनिंग की गयी जिनमें से 494 लोगों का परीक्षण किया गया. एंटीजन टेस्ट में 149 लोग संक्रमित पाए गए.

पटना: NMCH अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

संक्रमित पाए गए लोगों को होम आइसोलेशन के लिए भेजा गया है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में शास्त्रीनगर में 19 संक्रमित, जयप्रभा में 19 संक्रमित, रुकनपुरा में 17 संक्रमित, मारूफगंज में 12 संक्रमित, पूर्वी लोहानीपुर में 12 संक्रमित, चांदपुर बेला में 9 संक्रमित और गर्दनीबाग में 8 संक्रमित मरीज पाए गए हैं.  

नहीं चलेगी निजी अस्पतालों की मनमानी, डीएम तय करेंगे कोरोना इलाज का शुल्क

आंकड़ों पर नजर डालें तो शुरुआत में प्रतिदिन औसतन 300 मरीजों की जांच हो रही थी जिनमें 15 से 20 प्रतिशत संक्रमित मिलते थे. जांच बढ़ने के साथ ही मरीजों की भी संख्या बढ़ती जा रही है. जिला प्रशासन का कहना है कि आइसोलेशन सेंटर के लिए कुछ और भवन चयनित किए जा रहे हैं.

अन्य खबरें