पटना

पटना में भी जारी है कोरोना का कहर, मरीजों की संख्या 255 पहुंची

Smart News Team, Last updated: 05/06/2020 02:44 PM IST
  • बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आई है। पटना जिले में गुरुवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 255 हो गई है।
corona virus in bihar

बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में कमी नहीं आई है। पटना जिले में गुरुवार को तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 255 हो गई है। गुरुवार को मिले तीन संक्रमितों से एक महिला और दो पुरुष हैं। इनमें से एक बुद्धा कॉलोनी, एक गायघाट की बजरंगपुरी की और एक बिक्रम प्रखंड के गोविंदपुर गांव का निवासी है।

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि बिक्रम में पॉजिटिव पाया गया प्रवासी (40 वर्ष) गुजरात से लौटा था। सिविल सर्जन की टीम द्वारा लिये गए सैंपल की रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। गायघाट के बजरंगपुरी निवासी 21 वर्षीय महिला पति से संक्रमित हुई है। उसका पति दिल्ली से लौटा था। जांच में वह संक्रमित निकला। गुरुवार को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव निकली। महिला एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वह बजरंगपुरी के किड्जी स्कूल के बगल में रहती है।

चालक बेटे का इलाज कराकर लौटा है दिल्ली से : बुद्धा कॉलोनी से कोरोना संक्रमित पाया गया 57 वर्षीय व्यक्ति हृदय रोग से ग्रसित है। वह 24 मई को अपने बच्चे के साथ दिल्ली से लौटा था। दिल्ली में मार्च में उसके बच्चे का किडनी का ऑपरेशन हुआ था। बताया कि 25 मार्च को ही दिल्ली से लौटने का टिकट था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वह वहीं रुक गया। बाद में वह किसी तरह पटना लौटा था। 26 मई को तबीयत बिगड़ने पर वह एम्स में अपनी जांच कराने गया था। वहां हृदय रोग का इलाज कराने के लिए भर्ती हुआ। बाद में हुई कोरोना जांच में वह पॉजिटिव निकला। वह बुद्धा कॉलोनी में ही एक बड़े निजी स्कूल में बस का ड्राइवर है। उसके मोहल्ले की बैरिकेडिंग शुक्रवार को होगी।

पटना सिटी में चार संक्रमित भर्ती: एनएमसीएच में गुरुवार को कोरोना के चार नये मरीज भर्ती किए गए है जिसमें दरभंगा की 72 वर्षीया एक महिला भी शामिल हैं। अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा व एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि भर्ती मरीजों में दरभंगा के अलावा जहानाबाद व मुंगेर के तीन युवक शामिल हैं। वहीं भर्ती 37 संदिग्ध मरीजों में दस महिला हैं। अस्पताल में कोरोना पीड़ित 61 मरीज समेत 156 मरीज को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है जबकि 57 मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी पेंडिंग है। अभी तक अस्पताल से 1523 डिस्चार्ज मरीजों में कोरोना संक्रमित व संदिग्ध 191 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। वहीं कोरोना पीड़ित 256 मरीजों का उपचार किया गया है। रिकवरी वार्ड में सात मरीज हैं।

अबतक 88 हजार 313 सैंपलों की हुई जांच

विभाग के अनुसार राज्य में अबतक 88 हजार 313 सैंपलों की कोरोना जांच की जा चुकी है। विभाग के अनुसार कोरोना की जांच आरटीपीसी आर के साथ ही ट्रू नेट मशीन से भी की जा रही है। राज्य में कोरोना की जांच को लेकर 20 सेंटर कार्यरत हैं।

अन्य खबरें