पटना

पटना में कोरोना मरीजों की संख्या 300, मैनपुरा के शख्स का ट्रेवल हिस्ट्री नहीं

Smart News Team, Last updated: 12/06/2020 11:07 AM IST
  • पटना जिले में फिर दो कोरोना संक्रमित मिले। गुरुवार को मिले दो संक्रमितों में से एक अधेड़ (48) मैनपुरा, जबकि युवक (29) मनेर का रहने वाला है। कोरोना संक्रमित मैनपुरा निवासी की ट्रेवल हिस्ट्री (यात्रा इतिहास) नहीं है, जबकि दूसरा मनेर निवासी युवक 12 दिन पहले दिल्ली से लौटा था।
पटना जंक्शन के बाहर यात्रियों की लंबी लाइन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बिहार में कोरोना वायरस का कहर जारी है। पटना में बीते कुछ दिनों से मिली राहत के बाद फिर गुरुवार को झटका लगा। पटना जिले में फिर दो कोरोना संक्रमित मिले। गुरुवार को मिले दो संक्रमितों में से एक अधेड़ (48) मैनपुरा, जबकि युवक (29) मनेर का रहने वाला है। कोरोना संक्रमित मैनपुरा निवासी की ट्रेवल हिस्ट्री (यात्रा इतिहास) नहीं है, जबकि दूसरा मनेर निवासी युवक 12 दिन पहले दिल्ली से लौटा था। इन दोनों के पॉजिटिव मिलने से कोरोना संक्रमितों की संख्या 300 तक पहुंच गई है।

हालांकि सिविल सर्जन के अनुसार, यह संख्या 299 ही है, क्योंकि खगौल-दानापुर रोड स्थित एसएसबी कॉलोनी का एक 26 माह का संक्रमित बच्चा स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े में शामिल नहीं है। इसे भी जोड़ दिया जाए तो यह आंकड़ा 300 हो जाता है। यह बच्चा आठ जून को संक्रमित मिला था। इसका पिता भी संक्रमित मिल चुका है।

दरअसल, मैनपुरा के व्यक्ति सांस लेने में तकलीफ और बुखार की शिकायत पर बुधवार को पीएमसीएच में भर्ती हुआ था। उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराकर बुधवार को ही उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

अस्पताल अधीक्षक डॉ. बिमल कारक ने कहा, इस व्यक्ति ने अपने यात्रा का कोई इतिहास नहीं बताया है। वह किससे संक्रमित हुआ, इसकी जानकारी भी उसे नहीं है। वहीं मनेर का युवक पटना एम्स के आइसोलेशन वार्ड में बुधवार को भर्ती हुआ था। उसे भी सांस लेने में तकलीफ थी। बुधवार को उसका सैंपल लिया गया था। गुरुवार को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव निकला।

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने कहा कि युवक 12 दिन पहले दिल्ली से लौटा था। वह मनेर में अपने घर में होम क्वारंटाइन में रह रहा था। बताया कि अब उसके घर और उससे जुड़े आसपास के लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिये जाएंगे। वहीं मैनपुरा में पीड़ित व्यक्ति के घर और मोहल्ले की बैरिकेडिंग के लिए जिला प्रशासन को सूची भेज दी गई है।

अन्य खबरें