पटना

पटना में कोरोना का कोहराम, मंगलवार को 411 नए पॉजिटिव केस, 7 हजार पार कुल मामले

Smart News Team, Last updated: 28/07/2020 08:11 PM IST
  • पटना में मंगलवार को कोरोना के 411 मामले सामने आए हैं. बिहार में दोबारा पूर्ण लॉकडाउन होने के बाद भी राजधानी पर कोरोना का कहर जारी है.
पटना में कोरोना का कोहराम, मंगलवार को 411 नए पॉजिटिव केस, 7 हजार पार कुल मामले

पटना में कोरोना का विस्फोट देखने को मिल रहा है. हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. मंगलवार दोपहर तक 411 नए मरीज मिले हैं. कुल एक्टिव केस 7396 हो गए हैं. वहीं शहर में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. कोविड के लगातार बढ़ते केस के कारण बिहार राज्य में दोबारा लॉकडाउन भी लगा दिया गया है. संक्रमण का तेजी से बढ़ने का कारण लोगों द्वारा लापरवाही को बताया गया है.

पटना के कई जिलों को रेड जोन भी बना दिया गया है. जिसमें पटना सिटी और गोला रोड शामिल हैं. प्रशासन इस आउटब्रेक को कंट्रोल करने का प्रयास कर रहा है. 27 जुलाई को पटना में 413 केस सामने आए हैं. एम्स पटना के अधिकारी ने कहा कि लोगों को सावधान और जागरूक होने की आवश्यकता है.

पटना के निजी अस्पतालों में कोरोना इलाज का खर्च होगा तय, प्रशासन ने मांगा ब्योरा

अनलॉक-1 में मिली छूट के कारण पटना शहर के बाजारों में भीड़ देखने को मिली थी. कई जगह सरकारी गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ते हुए भी देखने को मिली. इसी कारण बिहार सरकार द्वारा दोबारा 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था.

कोरोना लॉकडाउन में लापरवाही पड़ रही पटना को भारी, कोविड 19 संक्रमण बेलगाम

बिहार में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एम्स पटना ने 'इकोमा' नाम की नई चिकित्सा पद्धति को अपनाने का निर्णय लिया है. वहीं प्लाजमा थेरेपी के जरिए भी मरीजों का इलाज किया जा रहा है. वहीं सरकार आइसोलेशन सेंटर्स की संख्या में भी बढ़ोतरी कर रही है. पटना जंक्शन पर भी कोविड कोच और उनकी देखरेख के लिए कोविड कमेटी का गठन किया गया है.

अन्य खबरें