RJD से डबल राउंड बातचीत से नरम भाकपा माले, महागठबंधन में मिल सकती हैं इतनी सीट

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 6:10 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव से पहले भाकपा माले का राजद से बातचीत के बाद महागठबंधन को लेकर रुख नरम पड़ गया है.
RJD से डबल राउंड बातचीत से नरम भाकपा माले, महागठबंधन में मिल सकती हैं इतनी सीट

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले तेजस्वी यादव की राजद से दो राउंड बातचीत के बाद भाकपा माले नरम पड़ी है. महागठबंधन में सीपीआई एम एल के शामिल होने को लेकर बना गतिरोध अब समाप्त हो गया है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस- राजद के महागठबंधन में भाकपा माले को डबल डिजिट यानी 10 या उससे अधिक सीटें मिलने की उम्मीद है.

सूत्रों की मानें तो इससे पहले सीट बंटवारे को लेकर भाकपा माले का नेतृत्व राजद से नाराज चल रहा था. कहा जा रहा था कि आरजेडी ने सिर्फ सात या आठ सीटों का ऑफर दिया जबकि भाकपा माले ज्यादा सीटों की मांग रही है. वर्तमान में पार्टी के पास तीन विधायक हैं और साल 2015 विधानसभा चुनाव में कुल 1.5 प्रतिशत वोट मिले थे.

चोरों पर भारी टेक्नोलॉजी, सॉफ्टवेयर की मदद से दो महीने बाद पकड़े गए शातिर चोर

सोमवार को देर शाम महागठबंधन में शामिल होने पर बीते दिनों ना-नुकुर करने वाले भाकपा माले के नेता राजद कार्यालय पहुंचे. इस दौरान राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ करीब 2 घंटे कमरे बातचीत की गई. वार्ता के बाद भाकपा माले के धीरेंद्र झा ने कहा कि सहमति लगभग बन चुकी है. दो या तीन दिन में सभी मुद्दों पर सारी चीजें स्पष्ट हो जाएंगी.

राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि इन चुनावों में सीट से अधिक जीत मायने रखती है. कहा कि सभी वामपंथी पार्टियां इस डबल इंजन सरकार के खिलाफ गोलबंद हैं और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में बिहार में महागठबंधन की सरकार बनाने के लिए कृत संकल्पित हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें