माले के दीपांकर बोले- देश में तानाशाही थोपने में नीतीश कुमार हो रहे इस्तेमाल

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 5:20 PM IST
  • माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में तानाशाहरी थोपने की कोशिश की जा रही है. नीतीश कुमार इसके लिए इस्तेमाल हो रहे हैं.
कृषि कानून पर माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा.

पटना. कृषि कानून के खिलाफ माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने नीतीश कुमार ने निशाना साधते हुए कहा कि देश में तानाशाही थोपने की कोशिश की जा रही है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इसके बड़े औजार के रूप में इस्तेमाल हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि कृषि कानून संघीय ढांचा पर भी हमला है. इन विषयों पर कानून बनाने का अधिकार संसद को नहीं है.

इससे पहले शुक्रवार को महागठबंधन नेताओं की मीटिंग हुई. ये बैठक 30 जनवरी को होने वाली मानव श्रृंखला के लिए बुलाई गई थी. बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में किसानों की स्थिति दयनीय हो गई है, वे मजदूर बनकर काम करने को मजबूर हैं. तेजस्वी ने कहा कि पहले किसानों के बेटे बेरोजगार थे लेकिन इस कानून के आने के बाद किसान भी बेरोजगार हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि राजद ही नहीं बल्कि महागठबंधन के सभी दल किसानों के साथ

बिहार में चल रहा कुर्सी का खेल, जनता को सरकार से कोई उम्मीद नहीं: तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कहा कि हम किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़े हैं. कल हम लोग मानव श्रृंखला बनाने जा रहे हैं. हम आगे भी किसानों के हित में अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, मिली जानकारी के अनुसार, कृषि कानूनों का रद्द करने, एमएसपी को कानूनी दर्जा देने और बिहार में एपीएमसी एक्ट लागू करने की मांग को लेकर महागठबंधन ने 30 जनवरी को मानव श्रृंखला बनाने की घोषणा की है.

मांझी का तंज- नौकरी और टिकट के लिए जमीन लिखवाने वाले भी किसान को दिलवाएंगे न्याय

राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में सरकार का कोई भी कार्यक्रम जमीन पर नहीं उतरा है, यहां केवल कुर्सी बचाने का खेल चल रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे में जनता को इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें