Diwali: पटना में सोने की वर्क वाली ड्राय फ्रूट मिठाई का क्रेज, जानें इसकी खासियत

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 12:41 PM IST
  • पटना में दिवाली के मौके पर लोगों ने जमकर मिठाईयों की खरीददारी की. इस दौरान शुद्ध घी से बनी मिठाई गोल्डन ड्राय फ्रूट के प्रति लोगों में खास दीवानगी देखने को मिली.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. दिवाली में मिठाईयों की डिमांड जोरों पर है. दिवाली के मौके पर लोगों ने जमकर मिठाईयों की खरीददारी की. इस मौके पर राजधानी पटना में कई जानी-पहचानी शख्सियतों ने भी महंगी मिठाइ खरीदी. हरिलाल के सहदेव महतो मार्ग स्थित दुकान में 28 हजार रूपया किलो की मिठाई गोल्डन ड्राय फ्रूट लोगों ने खरीदी. वहीं हरिलाल के रजत कुमार ने बताया कि यह मिठाई 250 किलो से अधिक बिकी. साथ ही उन्होंने बताया कि सबसे महंगी मिठाई यही है.

उन्होंने इस मिठाई से संबंधित कई बातें बताई. उन्होंने कहा कि इस मिठाई की खासियत है कि मिठाई के ऊपर सिल्वर के बदले 24 कैरैट गोल्ड का वर्क किया गया है. साथ ही उन्होंने बताया कि शुद्ध घी से बनी मिठाई में ड्राइफ्रूट का इस्तेमाल ज्यादा किया गया है. साथ ही बोरिंग रोड स्थित बीकानेर में सबसे ज्यादा कानपुरी लड्डू की बिक्री हुई. इस मिठाई के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखा गया. लोगों ने इस मिठाई की जमकर खरीददारी भी की.

बिहार में दिवाली पर 14 घरों का दीया बुझा, RJD बोली- नीतीश की शराबबंदी का क्रूर सच

दरअसल, इस मिठाई की कीमत छह सौ रूपए प्रति किलो है. इस बाबत बीकानेर के मालिक प्रमोद शर्मा ने बताया कि इस वर्ष बिक्री अच्छी खासी हो रही है. उन्होंने आगे बताया कि इस मिठाई के प्रति लोगों में काफी क्रेज देखा गया. जबकि इसके अलावा हरिलाल में भी लड्डू की मांग अधिक देखनी को मिली. बताते चलें कि दिवाली के दौरान पटना में सोने की वर्क वाली गोल्डन ड्राय फ्रूट सबसे महंगी मिठाई रही. जबकि इसके अलावा लड्डू की बिक्री सबसे अधिक हुई. इस दौरान मिठाई की दुकान ग्राहकों से गुलजार रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें