ठगों ने स्कूल को बनाया निशाना, चेक क्लोन कर खाते से निकाले पौने दस लाख रुपए

Smart News Team, Last updated: Sun, 3rd Jan 2021, 11:54 AM IST
  • पटना में ठगों ने जाली चेक की मदद से स्कूल खाते से पौने दस लाख रुपये गायब कर दिए. घटना की जानकारी मिलते ही स्कूल प्राचार्य मौसमी सिंह बैंक पहुंच गई. घटना जक्कनपुर के बैंक ऑफ बड़ौदा के शाखा में हुए. 
जाली चेक के माध्यम से ठगों ने स्कूल खाते से उडाए पौने दस लाख रुपये. ( सांकेतिंक फोटो )

पटना: जाली चेक की मदद से ठगों ने स्कूल के खाते से पौने दस लाख रुपये गायब कर दिए. 2 जनवरी को बैक कर्मचारी के द्वारा प्रधानाचार्य को फोन करने के बाद मामलें का पता लग सका. प्राचार्य ने जक्कनपुर थाने में मामले की एफआईआर कराई है. बैक से प्राप्त जानकारी के अनुसार ठगों ने पैसे को राजस्थान के एक एसबीआई शाखा में ट्रांसफर किये है. पूरे मामले में हैरानी की बात यह रही, कि जिस चेक के माध्यम से पौने दस लाख रुपये का ट्रांसफर किया गया है वह स्कूल के प्राचार्य के पास ही है. पुलिस मामलें की जांच में जुट गई है.

जक्कनपुर के जयप्रकाश नगर में रहने वाली प्राचार्य मौसमी सिंह ने बताया कि स्कूल के नाम पर बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा जक्कनपुरि में खाता है. शनिवार को बैंक की ओर से प्राचार्य को फोन करके पूछा कि आपने 6 लाख 70 हजार रुपये निहाल सिन्हा के खाते में ट्रांसफर करने के लिए चेक दिया है. इतना सुनते ही प्राचार्य के होश उड़ गए. वह फौरन ही बैंक पहुंची. वहां पहुंचने पर उन्हें पता चला कि स्कूल के खाते से पहले ही 9 लाख 75 हजार 800 रुपये चेक माध्यम से निकाले जा चूके है. विद्यालय में चैक करने पर पता चला कि वह चेक तो उनके पास ही है, फिर बैंक से पैसे कैसे निकल गए.

बिहार में लग रहे बिजली के प्रीपेड मीटरों से उपभोक्ताओं का फायदा, जानें डिटेल्स

जक्कनपुर थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया पुलिस तकनीक के आधार पर मामलें की जांच में जुट गई है. पुलिस जाली चेक शाखा में जमा करने वाले गिरोह की तलाश में जुट गई हैं. साथ ही यह पता लगाने पता लगाने की कोशिश की जा रही है दोवारा में 6.70 लाख रुपये का चेक लेकर शाखा में कौन गया था.

पटना समेत बिहार के इन 3 जिलों में कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन अभियान शुरू

पटना: अरुणाचल में राजनैतिक उथल-पुथल पर RJD ने प्रदेश कार्यालय पर लगाया पोस्टर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें