बिहार में कोलकाता के सोना व्यापारी से हाइवे पर पुलिस बनकर क्रिमिनल ने लूटे 20 लाख

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 5:52 PM IST
  • बिहार के सारण जिले में कोलकाता के सोना व्यापारी से हाइवे पर पुलिस की वर्दी में आए अपराधियों ने 20 लाख रुपए कैश लूट लिया. शराब तस्करी की जांच के नाम पर चेकिंग के लिए रोकी गई गाड़ी से कैश लूटकर क्रिमिनल फरार हो गए. पुलिस अब सीसीटीवी में सुराग खोज रही है. 
बिहार में कोलकाता के सोना व्यापारी से हाइवे पर पुलिस बनकर क्रिमिनल ने लूटे 20 लाख

पटना. बिहार के सारण जिले में एनएच 722 पर पुलिस की वर्दी में अपराधियों ने कोलकाता के स्वर्ण व्यापारी से 20 लाख रुपए नकद लूट लिया. पश्चिम बंगाल का सोना व्यपारी खुदरा ज्वैलर्स से अपने सोना-चांदी के बकाए की वसूली करके कोलकाता लौट रहा था. लुटेरों ने सोना व्यापारी को राष्ट्रीय राजमार्ग 722 पर गरखा थाना क्षेत्र में रुकवाया. व्यापारी के मुताबिक लुटेरों ने बिहार पुलिस की वर्दी पहन रखी थी. लुटेरों ने गाड़ी रोकने के बाद शराब तस्करी की सूचना की बात कहकर कार की तलाशी ली. इसी दौरान व्यापारी से 20 लाख रुपए छीन लिए. बाद में सोना व्यापारी ने गरखा थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी. पुलिस ने इलाके में तलाशी शुरू कर दी है.

व्यापारी के अनुसार वो अपने ड्राइवर के साथ सोना-चांदी के छोटे दुकानदारों से बकाए का पेमेंट लेकर मुजफ्फरपुर होते हुए कोलकाता लौट रहे थे. तभी आधी रात करीब 12:30 बजे पुलिस की वर्दी में दो आदमी सहित पांच लोगों ने उनकी कार रुकवाई. मुझे कार से उतार दिया गया और फिर नगदी का बैग एक तरफ रखने को कहा गया. कार की तलाशी के नाम पर बदमाशों ने नगदी वाला बैग, मोबाइल फोन और कार की चाभी छीन ली और कार में ही बैठे रहने कहा.

पटना: डॉक्टर ने पत्नी को दिया तलाक, काउंसलिंग के बाद फिर एक हुए दंपत्ति

व्यापारी ने बताया कि कुछ देर बार उन्होंने खाली बैग वापस कर दिया और कहा कि इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है. करीब 30 मिनट बाद जब वो कार से निकले तो वर्दी में धमके लुटेरे वहां से भाग चुके थे. बदमाशों के भागने के बाद व्यापारी ने गरखा थाना पहुंचकर घटना की जानकारी दी. सारण एसपी संतोष कुमार ने कहा है कि मामले की जांच के लिए चार टीमों का गठन किया गया है. सीसीटीवी फुटेज भी देखा जा रहा है. पुलिस की जांच की जद में वो छोटे दुकानदार भी हैं जिनसे बकाया वसूल करके व्यापारी कोलताता लौट रहा था. एसपी ने दावा किया है कि मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें