28 जनवरी से होगी बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी परीक्षा, यहां देखें फुल डिटेल्स

Swati Gautam, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 8:12 PM IST
  • सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बुधवार को बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) को लेकर नोटिफिकेशन जारी की है. बिहार पुलिस कांस्टेबल की शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन 28 जनवरी से होगा. इस परीक्षा में उम्मीदवारों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी अनिवार्य है.
28 जनवरी से होगी बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी परीक्षा, यहां देखें फुल डिटेल्स. file photo

पटना. जिन उम्मीदवारों ने बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा दी थी और वे लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण हो गए थे उन उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है. बता दें कि सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बुधवार को बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) को लेकर नोटिफिकेशन जारी की है. नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार पुलिस कांस्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) का आयोजन 28 जनवरी से होगा. बिहार पुलिस कांस्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की आवश्यकता होती है ऐसे में उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि बिहार पुलिस कांस्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी को होने वाला है उसके लिए उम्मीदवारों के पास अपना एडमिट कार्ड होना अनिवार्य है. अगर किसी कारण से उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाते हैं तो उन्हें सीएसबीसी से संपर्क करना होगा. इसके लिए बोर्ड ने 24, 25 जनवरी तारीख तय की है. जिस किसी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कोई भी परेशानी होती है तो वे इन 2 दिन सीएसबीसी से संपर्क कर अपनी परेशानी सुलझा सकते हैं.

नीतीश सरकार ने दिखाई सख्ती, इन जिलों के 24 अंचल अधिकारियों को भेजा कारण बताओ नोटिस

उम्मीदवारों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी अनिवार्य

बता दें कि 28 जनवरी को होने जा रही बिहार पुलिस कांस्टेबल शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए भी बोर्ड ने कुछ नियम तय किए हैं. नियमानुसार कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी होनी चाहिए. याद रहे कि परीक्षा केंद्र पर कोरोना वैक्सीन प्रूफ सर्टिफिकेट ले जाना भी अनिवार्य है. मालूम हो कि इन भर्ती ने बिहार पुलिस कांस्टेबल के कुल 8,415 रिक्त पदों को भरा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें