पटना

पटना में साइबर ठगी, OLX पर स्कार्पियो का दाम 3.50 लाख देख ललचा मन, हो गया कांड

Smart News Team, Last updated: 09/06/2020 07:06 PM IST
  • पटना और उसके आस-पास के इलाकों में हर दिन साइबर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं।
ओएलएक्स पर स्कार्पियो का सौदा कर साढ़े तीन लाख रुपये की ठगी

कोरोना संकट के बीच पटनावालों को एक और मामलों ने सबसे ज्यादा चिंता में डाल दिया है, वह है साइबर ठगी। पटना और उसके आस-पास के इलाकों में हर दिन साइबर ठगी के मामले सामने आ रहे हैं। राजधानी के लोगों से साइबर ठगी के मामले में बढ़ते ही जा रहे हैं। ताजा मामला फुलवारीशरीफ का है, जहां ऑनलाइन ओएलएक्स (OLX) पर स्कॉर्पियो का विज्ञापन देकर कश्यप नामक युवक से साढ़े तीन लाख रुपये की ठगी कर ली गई।

इस घटना के बाद पीड़ित युवक ने मामले की शिकायत एसएसपी की है और कार्रवाई की गुहार लगाई है। मामले की गंभीरता को समझते हुए एसएसपी ने इसकी जांच साइबर सेल को दे दी है।

पीड़ित कुमार कश्यप के मुताबिक, मैंने अपने मोबाइल पर ओएलएक्स पर एक स्कॉर्पियो का विज्ञापन देखा था। विज्ञापन देने वाले ने अपना मोबाइल नंबर देने के साथ ही अपना नाम सैफ लिखा था। उसने जानकारी दी थी कि स्कॉर्पियो 2018 मॉडल की है और उसकी कीमत 3.60 लाख रुपये है। दिये गए मोबाइल नंबर पर बात की तो स्कॉर्पियो का सौदा साढ़े तीन लाख तय हो गया। मुझे किसी तरह शक न हो, इसलिए उसने मेरे साथ बड़ा चाल चला।

पीड़ित ने आगे कहा, 'उसने गाड़ी के सभी कागजात मुझे व्हाट्सऐप पर भेज दिए। पता कराने पर कागजात सही बताये गए। इसके बाद मैंने जब उससे कहा कि मैं गाड़ी लेने गुवाहाटी आता हूं तो उसने मना कर दिया और कहा कि मैं गाड़ी ट्रांसपोर्ट से भेज दूंगा हूं। बस आप पैसे भेजिये। इसके बाद मैंने उसकी बातों में आकर उसने बताए खाते में ऑनलाइन साढ़े तीन लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद आरोपी ने गाड़ी ट्रांसपोर्ट करते हुए उसका फोटो, बिल्टी नंबर और ड्राइवर का भी नंबर भेजा। उसके बाद से ही सैफ और उसके कथित ड्राइवर का नंबर ऑफ हो गया।'

अन्य खबरें