पटना

साइबर फ्रॉड ने पटना की MBA छात्रा को बनाया शिकार, एप के जरिए ठगे 36 हजार

Smart News Team, Last updated: 15/06/2020 06:51 PM IST
  • पटना में एमबीए की छात्रा साइबर ठगी का शिकार हो गई। ठगों ने पीड़िता के मोबाइल में क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराकर उसके खाते से 36 हजार रुपए उड़ा लिए।
पटना मेें MBA की छात्रा के साथ साइबर ठगी। (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. राजधानी के गर्दनीबाग इलाके में रहने वाली एमबीए की छात्रा साइबर ठगी का शिकार हो गई। आरोपियों ने पीड़िता के मोबाइल पर लिंक भेजने के बाद क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड कराकर उसके खाते से 36 हजार रुपए उड़ा लिए। ठगी का पता चलने पर पीड़िता ने पुलिस में जाकर शिकायत दी। फिलहाल केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि मूलरूप से सारण की रहने वाली पीड़िता ग्रेटर नोएडा से एमबीए कर रही है। लॉकडाउन होने के बाद वह ग्रेटर नोएडा से पटना अपने चाचा के यहां चली गई। छात्रा के अनुसार, हाल ही में उसमें मिंत्रा वेबसाइट से कुछ सामना ऑर्डर किया था जो दूसरे ब्रांड का आ गया। ऑर्डर कैंसिल होने पर डिलवरी मैन आया लेकिन उसने प्रोडक्ट वापस लेने से इनकार कर दिया।

छात्रा ने गूगल सर्च करके मिंत्रा का कस्टमर केयर नंबर निकाला। जब उसने फोन किया तो सामने वाले शख्स ने खुद को मिंत्रा हेड ऑफिस का कर्मचारी बताया। छात्रा ने उसे जानकारी दी तो उसने कहा कि आपको 1 रुपया देना होगा जिसके बाद अगले दिन आपका प्रोडक्ट पहुंच जाएगा। जिसके बाद उस कर्मचारी ने लिंक भेजा और उसमें जानकारी भरने के लिए कहा।

छात्रा ने उसकी बातों के झांसे में आकर लिंक खोलकर डिटेल भर दी। इसके बाद आरोपी ने मोबाइल पर क्विक सपोर्ट एप डाउनलोड करने के लिए कहा। बातों में आकर छात्रा ने एप डाउनलोड कर लिया जिसके बाद उसके खाते से दो बार में 36 हजार रुपए उड़ा लिए गए। बाद में छात्रा ने नंबर मिलाया तबतक उसका नंबर ब्लॉक कर दिया गया। इस संबंध में गर्दनीबाग थाना प्रभारी ने कहा कि मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें