पटना में बैठी महिला ने असम के युवक के खाते से उड़ाए 18 लाख, मुंबई पुलिस ने दबोचा

Naveen Kumar, Last updated: Tue, 1st Mar 2022, 10:55 AM IST
  • मुंबई क्राइम ब्रांच ने राजधानी पटना में फर्जी खाता खोलकर 18 लाख रुपये की ठगी करने वाली एक शातिर महिला को गिरफ्तार किया है. उसने असम के जोरहट के एक ग्राहक के खात से 18.79 लाख रुपये अवैध रूप से ट्रांसफर कर लिए.
प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. राजधानी पटना में फर्जी खाता खोलकर 18 लाख रुपये की ठगी करने वाली एक शातिर महिला को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. महिला एक मोबाइल की शॉप पर काम करती थी, लेकिन वह साइबर अपराधियों से जुड़कर लोगों से शातिराना अंदाज में ठगी की वारदात को अंजाम देती थी. उसने असम के जोरहट के एक ग्राहक के खात से 18.79 लाख रुपये अवैध रूप से ट्रांसफर कर लिए थे. इसे लेकर मामला दर्ज कराया हुआ था, जिसके अनुसंधान में मुंबई क्राइम ब्रांच को ठग महिला के शामिल होने की जानकारी मिली. मुंबई क्राइम ब्रांच ने ​पटना पुलिस के सहयोग से शातिर महिला को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार, खाते से अवैध ट्रांसफर को लेकर मामला दर्ज कराया गया था. मामले में तकनीकी अनुसंधान, खाते में अंकित मोबाइल के सीडीआर जांच में खुलासा हुआ. जांच में शास्त्री नगर की नेहा कुमारी के नाम व पते पर खोले गए खाते में दूसरे के खाते से रकम उड़ाकर इस खाते में ट्रांसफर करने वाली आरोपी अंजली शर्मा का पता चला. आरोपी महिला पटना के राजीव नगर में किराए के मकान में रहती थी और राजाबाजार में एक मोबाइल शॉप पर काम करती थी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई क्राइम ब्रांच उसे मुंबई लेकर गई है.

रेलवे इंजीनियर के साथ हुई ऑनलाइन ठगी, पानी की बोतल पड़ी एक लाख की

जानकारी के अनुसार, अंजली ने ही शास्त्रीनगर के दुर्गा आश्रम गली की नेहा के नाम व पते पर बैंक में एक खाता खोला था. इसके बाद शा​तिर महिला ने नेहा के दस्तावेजों पर अपना फोटो लगा दिया और हस्ताक्षर भी खुद के ही कर लिए. नेहा के नाम पर खोले गए खाते में जोराहट के एक ग्राहक के खाते से 18.79 लाख रुपये की अवैध राशि ट्रांसफर की गई. बाद में 9.80 लाख रुपये की राशि अंजली ने निकाल भी ली. बता दें कि वर्ष 2021 में जालसाजी का केस पुलिस में दर्ज कराया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें