साइबर ठगों ने टेक्निकल एक्सपर्ट के खाते से उड़ाई मोटी रकम, FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 8:46 AM IST
  • बिहार के पाटिलपुत्र से भी एक मामला सामने आया है. जहां पर साइबर ठगों ने एक टेक्निकल एकस्पर्ट के खाते से 17 हजार रूपये उड़ा दिए हैं. इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत भी की गई है जिसको लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.
टेक्निकल एक्सपर्ट साइबर ठगी का शिकार

पटना. बिहार के पाटिलपुत्र से साइबर ठगी का एक मामला सामने आया है. यहां पर केयर इंडिया के एक्सपर्ट श्रेया प्रधान के खाते से जालसाजों ने 17 हजार 500 रुपये निकाल लिए हैं. इस मामले को लेकर पाटिलपुत्र थाने में शिकायत भी की गई है, जिसे लेकर पुलिस ने जांच भी शुरू कर दी. जांच में पता चला के साइबर ठगों ने एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर इस घटना को अंजाम दिया है.

इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि जालसाजों ने रुपयों की निकासी दानापुर स्थित एक एटीएम से की है. वहीं श्रेया प्रधान ने भी बताया कि इसी एटीएम से कुछ दिन पहले उन्होंने एक हजार रुपये निकाले थे और वहीं पर कुछ लड़के खड़े थे. शायद इन लड़कों ने ही खाते से पैसे उड़ाए होंगे. इस घटना का पता जब चला जब उन्हें पैसे बिना निकाले ही मैसेज आ गया, जिसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज की.

बता दें कि पिछले महीने से राजधानी में एटीएम कार्ड का क्लोन बनाकर रुपयों की निकासी करनेवाला गिरोह सक्रिय है. यह गिरोह आए दिन लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना रहा है, गिरोह में शामिल शातिर एटीएम में चिप लगाने व कार्ड का क्लोन बनाने में माहिर हैं. एटीएम में चिप उनके द्वारा बेहद सफाई से लगाया जाता है, जिसके चलते ग्राहकों को पैसे निकालते समय कुछ भी पता नहीं चलता. पैसे निकालने के बाद चिप के जरिए उनके कार्ड का क्लोन बनाकर शातिर उनके खाते से पैसे उड़ा देते हैं.

साइबर जालसाजी से गायब हुए पैसे वापस पाने के लिए करें ये काम, जानिए डीटेल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें