पटना में साइबर अपराध: पर्यटन विभाग के खाते से निकाले 9.80 लाख रुपए

Smart News Team, Last updated: Sat, 5th Jun 2021, 12:48 PM IST
  • बिहार की राजधानी पटना में साइबर अपराधियों ने टूरिज्म डिपार्टमेंट के खाते से 9 लाख 80 रुपए की ठगी कर दी. शातिरों ने बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में पैसे की निकासी के लिए क्लोन चेक का इस्तेमाल किया है.
साइबर अपराधियों ने टूरिज्म डिपार्टमेंट के खाते से उड़ाए लाखों रुपए.( सांकेतिक फोटो )

पटना: आजकल दुनिया में साइबर अपराध इतना बढ़ गया है कि फोन की स्क्रीन टच करते ही आपके साथ लाखों करोड़ों की ठगी हो सकती है. ऐसी ही एक खबर पटना से आ रही है.इस बार शातिरों ने पर्यटन विभाग के ऊपर निशाना साधा है. पर्यटन विभाग के खाते से पूरे 9.80 लाख की निकासी की गई है. पर्यटन विभाग के बैंक ऑफ बड़ौदा को शाखा से यह ठगी की गई है.

बताया जा रहा है कि पैसों की निकासी शातिरों द्वारा चेक क्लोन करके की गई है. यह एक बहुत बड़ी रकम की ठगी है जिसकी जांच जल्द से जल्द होनी चाहिए. इस मामले में पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक लीना कुमारी ने एसकेपुरी थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस शातिरों का पता लगाने में जुट गई है. पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच की जा रही है. जल्द से जल्द वे अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.

पटना: ड्रग्स की तस्करी करते तीन गिरफ्तार, हेरोइन, दो बंदूक और गोली बरामद

आपको बता दें कि पर्यटन विभाग का खाता बोरिंग रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में है. बैंक की माने तो यदि उनके पास किसी ज्यादा राशि का चेक आता है तो वह अपने कस्टमर को फोन करके कंफर्म करती है. पुलिस की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि इस मामले में भी पर्यटन विभाग से संबंधित किसी व्यक्ति को बैंक द्वारा फोन किया गया था. जिसके बाद ही चेक को कैश में बदला गया. एसकेपुरी थाना प्रभारी सतीश सिंह का कहना है कि इस मामले में जरूरत पड़ने पर बैंक कर्मियों से भी पूछताछ की जाएगी और जल्द से जल्द शातिरों तक पहुंचा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें