जवाद चक्रवात का असर: बिहार से इन रूटों पर चलने वाली 50 से ज्यादा ट्रेन कैंसिल

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 5th Dec 2021, 6:56 PM IST
  • जवाद चक्रवात के चलते भारतीय रेलवे बिहार से होकर दक्षिण भारत की ओर जाने वाली 50 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इन ट्रेनों का परिचालन अलग-अलग तारीखों को होना था. रेलवे बोर्ड ने बताया कि यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.
Cyclone Jawad: बिहार से होकर गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेन कैंसिल, देखें लिस्ट

पटना. बिहार के कटिहार से जो यात्री दक्षिण भारत के शहरों की ओर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं उनके लिए रेलवे की ओर से झटका देने वाले खबर आई है. भारतीय रेलवे ने कटिहार से होकर गुजरने वाली 50 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया है. अब रेलवे के इस फैसले से काफी यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेन के बदले रास्ते

कटिहार एडीआरएम चौधरी विजय कुमार ने बताया कि दक्षिण भारत से कटिहरा मंडल के एनजेपी स्टेशन तक आने वाली एक जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों का रास्ता बदल दिया गया है. साथ ही रेलवे के विभिन्न प्लेटफॉर्मों में कोच इंडिकेटर, ट्रेन टाइम टेबल बोर्डस आरक्षण तालिका समेत जो भी चीजें खराब हो गई हैं उनकी मरम्त कराई जाएगी और सभी उपकरणों को जल्द ठीक किया जाएगा.

नीतीश सरकार का आदेश- बिहार के सभी कॉलेजों को अपनी साइट बनाकर रखना होगा अपडेट

अलग-अलग तारीखों तक रद्द ये ट्रेन

रेलवे बोर्ड की जानकारी के अनुसार, 08427 डिबुगढ़-पुरी एक्सप्रेस पांच दिसंबर को रद्द किया गया है. अगरतला-पुरी एक्सप्रेस पांच दिसंबर को रद्द कर दिया गया है. मुजफ्फपुर से यशवंतपुर जाने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को 6 दिसंबर से पहले तक रद्द कर दिया गया है. 12515 गुवाहाटी-सिकंदराबाद एक्सप्रेस वाया बारसोई 9 दिसंबर तक रद्द है. 12552 कामख्या-यशवंतपुर एक्सप्रेस 8 दिसंबर तक, 12510 गुवाहाटी -बेंगलुरु एक्सप्रेस 6 और 7 दिसंबर को और 02984 स्पेशल अगरतला-बंगलोर एक्सप्रेस 7 दिसंबर को रद्द कर दिया गया है.

बिहार में बढ़ सकता Omicorn का खतरा, गया में मंगोलिया देश का अधिकारी मिला पॉजिटिव

रद्द करने के साथ बदले गए ट्रेनों के रूट

इस संबंध में एडीआरएम विजय कुमार ने बताया कि दक्षिण भारत के विभिन्न इलाकों में गुवाहाटी की ओर वाया कटिहार, बारसोदई व कुमेदपुर जाने वाली ट्रेनों के परिचालन को चक्रवात की वजह से होने वाले नुकसान व यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रद्द किया गया है. इस दौरान कई ट्रेनों को रद्द करने के साथ कई के रूट बदल दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें