पटनाः हाथीदह रेलवे स्टेशन पर नहीं रूकी ट्रेन, लोको पायलट और असिस्टेंट सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Sat, 26th Dec 2020, 9:36 PM IST
  • दानापुर से टाटानगर जाने वाली ट्रेन शनिवार को हाथीदह रेलवे स्टेशन नहीं रूकी. जिससे रेलवे प्रशासन और यात्रियों में हड़कंप मच गया. रेलवे प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए लोको पायलट और असिस्टेंट को सस्पेंड कर दिया है.
दानापुर से टाटानगर जाने वाली सुपर एक्सप्रेस ट्रेन बिहार के हाथीदह रेलवे स्टेशन पर नहीं रूकी.

पटना. बिहार की राजधानी पटना के दानापुर रेलवे मंडल में शनिवार को बड़ा हादसा टल गया. दानापुर से टाटानगर जाने वाली सुपर एक्सप्रेस हाथीदह स्टेशन पर नहीं रूकी. ट्रेन स्टेशन के सिग्नल को पार करने बाद रूकी. जिससे यात्रियों और रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. इस पर रेलवे प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए लोको पायलेट और असिस्टेंट को सस्पेंड कर दिया गया है.

 इस मामले को लेकर राजेश कुमार ने कहा कि दानापुर रेलवे मंडल ने इस घटना के उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. हाथीदह रेलवे स्टेशन दानापुर से टाटनगर जाने वाले 08184 सुपर एक्सप्रेस का निर्धारित स्टाॅपेज है. शनिवार को सुपर एक्सप्रेस ट्रेन हाथीदह स्टेशन पर न रूकते हुए सिग्नल पार करने के बाद रूकी. जिससे रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. लोगों के भी भय का माहौल बन गया. बाद में ट्रेन को स्टेशन पर वापस लाया गया.

यात्रियों के लिए खुशखबरी, पटना से लखनऊ चलने वाली स्पेशल ट्रेन का परिचालन बढ़ा

इस हादसे के लिए लोको पायलट की लापरवाही नजर आई. जिस पर रेलवे प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए लोको पायलट राजेश कुमार श्रीवास्तव और अस्टिेंट को निलंबित कर दिया. जिसके बाद इस ट्रेन के लिए नये डाइवर को बुलाया गया. नए डाइवर के आने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. इस पूरे हादसे की वजह से ट्रेन एक घंटे तक रूकी रही.

हाईवे पर ट्रकों से लूटपाट करने वाले गैंग के 4 पेशेवर अरेस्ट, हथियार-गोलियां बरामद

आपको बता दें, सामान्य दिनों में ये ट्रेन 18184 नंबर से चलती है. कोरोना वायरस की वजह से अभी ये कोविड स्पेशल ट्रेन 08184 नंबर के रूप में चल रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें