बिहार में 100 किलो का अजगर, 12 साल के बच्चे को निगल सकता है ये 22 फीट का सांप

Somya Sri, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 6:52 PM IST
  • बिहार के सिवान में ऐसा अजगर सांप मिला है जिसे देखकर भी खौफ से आपकी रूह कांप उठेगी. इस विशाल सांप का वजन करीब एक क्विंटल यानी 100 किलो के आसपास और 22 फीट लंबा बताया जा रहा है. आप भी देखिए.
सिवान में मिला एक क्विंटल का सांप, 12 साल के बच्चे को निगल सकता है ये 22 फीट का अजगर (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के सिवान जिले में इतना विशाल अजगर मिला है कि आप भी अगर एक नजर मार लें तो गले से पानी भी नीचे ना उतरे. जी, हां ये कोई मजाक नहीं बल्कि सच है. इस अजगर सांप की वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. सांप की लंबाई करीब 22 फुट और इसका वजन किलो बताया जा रहा है. सांप को देखकर कहा जा सकता है कि अगर कोई बच्चा इसकी चपेट में आ जाए तो उसे आराम से निगल सकता है. अजगर को तो वन विभाग ने रेस्क्यू कर लिया है लेकिन इलाके में खौफ का माहौल जरूर पसर गया है.

जानकारी के मुताबिक, सिवान के हथौड़ा में 22 फीट लंबा यह अजगर सांप खेत में जा रहा था. इस दौरान एक युवक ने सांप को देख लिया. जिसके बाद उसके रोंगटे खड़े हो गए. उसने इसकी सूचना फिर गांव वालों को दी. गांव में सांप मिलने की खबर आग की तरह फैल गई. लोग सांप देखने के लिए इकट्ठा हो गए. गांव के ही कुछ लोगों ने मिलकर जैसे तैसे अजगर को पकड़ लिया. इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गयी.

हाथी के नाम लिख दी पटना में पांच करोड़ की प्रॉपर्टी, पहले हाथी की हत्या, अब मालिक का मर्डर

तीन घंटे बाद पहुंची वन विभाग

मिली जानकारी के मुताबिक वन विभाग को सूचना देने के बाद भी तीन घंटे देर से पहुंची. इस वजह से गांव वाले किसी तरह अजगर को पकड़े रहे. इस दौरान कुछ लोग अपनी जान की बिना परवाह किए सेल्फी लेते दिखे तो कुछ लोग अजगर का वीडियो बनाते दिखे. वन विभाग की टीम जब पहुंची और अजगर को कब्जे में ले लिया गया तब जाकर गांव वालों ने राहत की सांस ली. इस दौरान गांव वाले ये कहते सुनाई पड़े कि ये अजगर 12 साल के बच्चे को भी निगल सकता है. वन विभाग के मुताबिक अजगर का वजन 1 क्विंटल के आसपास का है.

वीडियो क्रेडिट- न्यूज फॉर बिहार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें