बारिश में पटना की ये सड़कें बनी मौत का दरवाजा! संभलकर करें यात्रा

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Jul 2021, 8:08 AM IST
  • पटना आने वाली ज्यादातर सड़कें ऐसी है. जिन पर बड़ी संख्या में खतरनाक प्वाइंट को अधिसूचित किया जा चुका है. बारिश में या खराब मौसम में ये सड़कें और खतरनाक हो जाती है. जिन पर सावधानी से जाना जरूरी है.
बारिश में पटना की इन सड़कों पर जरा संभलकर निकलें (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. अगर आप बारिश के मौसम में पटना आने वाली सड़कों पर निकल रहें है तो जरा संभलकर जाएं. पटना आने वाली ज्यादातर एनएच सड़कों पर बड़ी संख्या में घातक अधिसूचित प्वाइंट है. ऐसे में बारिश के मौसम में सावधानी हटी दुर्घटना घटी जैसा मामला हो जाता है, क्योंकि बारिश और खराब मौसम में ये सड़कें और खतरनाक हो जाती है. पटना से उत्तर बिहार की ओर जाना हो या फिर दक्षिण बिहार की ओर सभी जगहों पर अलर्ट होकर चलना जरूरी है.

पटना से गया की ओर जाने पर पटना-गया-डोभी फोर लेन पर जहानाबाद की सीमा प्रवेश से पहले करीब 13 ऐसे प्वाइंट है, जिन्हें घातक अधिसूचित किया जा चुका है. इसी सड़क पर गया में भी एक घातक प्वाइंट है, जिनपर सावधानी से गुजरना जरूरी है. वहीं पटना-बख्तियारपुर फोर लेन पर भी सड़क पर दस घातक प्वाइंट है. जहां से धीमी रफ्तार के साथ निकलना ही सुरक्षित रहेगा.

पटना में ATM से पैसा निकालने गई लड़की के साथ छेड़छाड़, पब्लिक ने लफंगों को धुना

पटना से मुजफ्फरपुर जाने के लिए एनएच-77 पर छह घातक प्वाइंट है. जिनमें से एक प्वाइंट वैशाली में पांच मुजफ्फरपुर में है. वहीं एनएच-2 से होते हुए वाराणसी जाने पर अधिक अलर्ट होकर चलना जरूरी है. यहाँ से गुजरने पर करीब 23 खतरनाक प्वाइंट का सामना करना पड़ता है. जिनमें रोहतास में इस सड़क पर 16 प्वाइंट और औरंगाबाद में 7 प्वाइंट है. इसके अलावा बिहारशरीफ-बरबीघा-मोकामा सड़क पर पांच खतरनाक प्वाइंट है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें