दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु फ्लाइट शुरू, किराया टाइम टेबल

Smart News Team, Last updated: 21/09/2020 10:35 PM IST
  • बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर को दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट शुरू हो रही है. उड़ान स्कीम के तहत शुरू दरभंगा सेक्टर पर बेसिक किराया 4000 के करीब रखा गया है जो बुकिंग शुरू होने के साथ ही ऊपर जा रही है.
दरभंगा एयरपोर्ट पर 8 नवंबर को स्पाइसजेट की पहली फ्लाइट दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से लैंड करेगी और दरभंगा से पैसेंजर्स को लेकर बेंगलुरू, मुंबई और दिल्ली जाएगी.

पटना. बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट से 8 नवंबर को विमान सेवा शुरू हो रही है. स्पाइसजेट ने 8 नवंबर की फ्लाइट के लिए दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु की बुकिंग शुरू कर दी है. दरभंगा आने या यहां से जाने के लिए फ्लाइट की टिकट का बेसिक किराया करीब 4000 रुपए के आस-पास रखा गया है लेकिन भारी डिमांड और बुकिंग के साथ ही फेयर ऊपर जा रहा है. मुंबई से जो फ्लाइट दरभंगा आएगी वही फ्लाइट मुंबई लौट जाएगी. बेंगलुरू से सुबह जो फ्लाइट दरभंगा आएगी वो दिल्ली जाएगी. दिल्ली से जो फ्लाइट शाम में दरभंगा आएगी वो यहां से बेंगलुरू जाएगी.

दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जाने की 8 नवंबर की फ्लाइट अभी सस्ती है लेकिन इन्हीं शहरों से दरभंगा आने वाले विमान के टिकट काफी ऊपर जा चुके हैं. दिल्ली से दरभंगा का टिकट 13 हजार के पार जा चुका है. मुंबई और बेंगलुरू से आने वाली फ्लाइट का किराया भी 9 हजार के पास पहुंच चुका है. माना जा रहा है कि छठ पर्व की वजह से आने वाली फ्लाइट की बुकिंग काफी तेजी से हो रही है जिस वजह से किराया बढ़ रहा है.

दरभंगा एयरपोर्ट बनकर तैयार, छठ पूजा के महापर्व से पहले शुरू हो जाएगी फ्लाइट

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पिछले सप्ताह ही दरभंगा एयरपोर्ट पर चल रहे काम का मुआयना किया था और कहा था कि सितंंबर के अंत तक फ्लाइट की बुकिंग शुरू हो जाएगी. स्पाइसजेट ने 21 सितंबर से फ्लाइट बुकिंग शुरू कर दी है और दरभंगा के लिए और दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से पहली फ्लाइट 8 नवंबर को लैंड और टेक ऑफ करेगी.

नीतीश की पीएम मोदी से मांग, बक्सर तक आए लखनऊ-गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे

केंद्र सरकार की उड़ान योजना के दूसरे चरण में स्पाइसजेट को दरभंगा एयरपोर्ट से सर्विस देने का काम मिला है. स्पाइसजेट का ये 13वां उड़ान एयरपोर्ट होगा जबकि दरभंगा लेकर ये प्राइवेट एयरलाइन कंपनी देश के 55 एयरपोर्ट पर उड़ान शुरू कर देगी.

दरभंगा से और दरभंगा के लिए दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई से फ्लाइट टिकट किराया

टिकटों की बुकिंग शुरू होते ही सबकी नजर फ्लाइट के किराए पर गई है. बिहार के महापर्व छठ से पहले ही शुरू हो रही विमान सेवा में दरभंगा जाने वाली फ्लाइट्स का किराया काफी तेजी से बढ़ा है. एयरलाइन कंपनी ने तीनों सेक्टर पर बेसिक किराया लगभग 4000 रुपए के अंदर रखा है. लेकिन जैसा कि फ्लाइट किराया में होता है जैसे-जैसे टिकट बुक होते जाते हैं, वैसे-वैसे किराया बढ़ता जाता है.

RJD पोस्टरों से लालू यादव गायब, BJP ने की तेजस्वी की औरंगजेब से तुलना

दरभंगा से पहली फ्लाइट के लिए 8 नवंबर को ये समाचार लिखे जाने वक्त दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जाने वाली फ्लाइट का किराया 3826 रुपया दिखा रहा है जिसमें करीब 300 से 400 रुपए का सुविधा शुल्क शामिल नहीं है जो ऑनलाइन बुकिंग में पेमेंट के वक्त जुड़ जाता है. 

लेकिन छठ की वजह से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से दरभंगा आने वाली फ्लाइट्स में काफी बुकिंग हो चुकी हैं जिस वजह से सिर्फ 8 नवंबर ही नहीं बल्कि छठ तक की तारीख का किराया लगभग 9 हजार रुपए तक पहुंच चुका है. दिल्ली से दरभंगा जाने वाली फ्लाइट का किराया तो 13 हजार के पार जा चुका है. 

दरभंगा से दिल्ली और दिल्ली से दरभंगा के लिए 8 नवंबर को पहली फ्लाइट का किराया

दरभंगा से सुबह 11.45 बजे स्पाइसजेट की दिल्ली की फ्लाइट है जो दोपहर 1.30 बजे दिल्ली पहुंचेगी.
दिल्ली से दरभंगा की स्पाइसजेट फ्लाइट दोपहर 2.10 बजे उड़कर शाम 3.55 पर पहुचेगी.

दरभंगा से मुंबई और मुंबई से दरभंगा के लिए 8 नवंबर को पहली फ्लाइट का किराया

दरभंगा से मुंबई की स्पाइसजेट फ्लाइट दोपहर 12.40 बजे उड़कर शाम 3.10 बजे मुंबई पहुंचेगी
मुंबई से दरभंगा की फ्लाइट सुबह 9.40 बजे उड़ेगी और दोपहर 12.10 बजे दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचेगी.

दरभंगा से बेंगलुरु और बेंगलुरु से दरभंगा के लिए 8 नवंबर को पहली फ्लाइट का किरायाबेंगलुरु

दरभंगा से बेंगलुरू की फ्लाइट शाम 4.25 बजे उड़कर शाम 6.55 बजे बेंगलुरू पहुंचेगी
बेंगलुरू से दरभंगा की फ्लाइट सुबह 8.45 बजे उड़कर सुबह 11.15 बजे बेंगलुरू पहुंचेगी.
आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें