शहाबुद्दीन के घर दावत की तैयारी! 500 चूल्हे लगाकर पकेंगे व्यंजन, 1 लाख मेहमानों को न्यौता

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 15th Nov 2021, 10:54 AM IST
  • सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की शादी में अतिथियों के लिए शाही बिरयानी, शाही कवाब, हैदराबादी बिरयानी, शाही पनीर, शाही टीक्का, लखनवी टीक्का, हैदराबादी आलू बुखारा, लखनौवां हलवा पूड़ी समेत 30 आइटम की व्यवस्था की गई है. कोरोना का खौफ भी खत्म होता दिख रहा है जिसके चलते 1 लाख मेहमानों को न्यौता दिया गया है.
सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन.

पटना. पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शहाब की शादी की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं. कोरोना काल में सभी तरह की पार्टियों पर बैन था. अब ये खौफ खत्म हो रहा है और ऐसे में शहाबुद्दीन की बेटी की शादी की तैयाकी जोरो पर है. मंगलवार को बारात मोतीहारी से आएगी. शादी के दावत में अतिथियों के लिए शाही बिरयानी, शाही कवाब, हैदराबादी बिरयानी, शाही पनीर, शाही टीक्का, लखनवी टीक्का, हैदराबादी आलू बुखारा, लखनौवां हलवा पूड़ी समेत 30 प्रकार के व्यंजन उपलब्ध होंगे. इस दावत में तकरीबन एक लाख लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया गया है. पांच सौ करीगर इस खाने को बनाएंगे.

बताया जा रहा है कि इस शादी समारोह के दावत के लिए पकवान बनाने की पूरी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के रहने वाले कैटरर्स को दी गई है. खाना बनाने वाले कारीगर बताते हैं कि इस समारोह में शाकाहारी और मांसाहारी भोजन को मिलाकर करीब 30 प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे. इसके लिए 3 बड़े-बड़े किचन सेंटर बनाए गए हैं. जहां 500 चूल्हे पर खाना तैयार किया जाएगा.

पटना: ब्यॉज हॉस्टल में पुलिस की रेड, भारी मात्रा में सरकारी दवाइयां जब्त

कारीगरों ने बताया कि 1 लाख लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की गई है. साथ ही बताया कि बिहार के साथ-साथ गोरखपुर, लखनऊ, कोलकाता और झारखंड से 500 की संख्या में कारीगर बुलाए गए हैं. शहाबुद्दीन के भांजे नदीम के मुताबिक, 15 नवंबर की दोपहर 12 बजे से दावत शुरू हो जाएगी. इसके बाद लोगों के आने तक दावत चलता रहेगा. नदीम ने बताया कि 1 लाख लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया गया है. खाना-बनाने का काम 14 नवंबर की शाम से ही शुरू हो गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें