बिहार में वकीलों ने नीतीश सरकार से मांगा 250 करोड़ का आपदा पैकेज

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 9:09 PM IST
  • मंगलवार को वकीलों का एक शिष्टमंडल राज्य के विधि मंत्री प्रमोद कुमार से मिला. इस दौरान शिष्टमंडल ने आपदा प्रबंधन कानून के तहत 250 करोड़ का पैकेज देने की मांग की. इस आशय का स्मारक पत्रविधि मंत्री को दिया गया.
मंगलवार को वकीलों का एक शिष्टमंडल राज्य के विधि मंत्री प्रमोद कुमार से मिला.

पटना- देश के अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी वकीलों को सरकारी मदद मिले, इसके लिए मंगलवार को वकीलों का एक शिष्टमंडल राज्य के विधि मंत्री प्रमोद कुमार से मिला. इस दौरान शिष्टमंडल ने आपदा प्रबंधन कानून के तहत 250 करोड़ का पैकेज देने की मांग की. इस आशय का स्मारक पत्रविधि मंत्री को दिया गया.

इस दौरान शिष्टमंडल ने अपनी कई और मांगे भी रखी. बजट में वकालत पेशा के लिए बजटीय प्रावधान करना, बैंकों से वकीलों को सस्ते ब्याज पर ऋण मुहैया कराना, को ऑपरेटिव से अनुदानित दर पर दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराना, वकीलो का ग्रुप इन्श्योरेंस, वकील की हत्या होने पर 25 लाख मुआवजे का प्रावधान, वकीलों के सुरक्षा के लिए कानून बनाना और संवेदनशील मुकदमों से जुड़े वकीलों को सुरक्षा मुहैया कराना और कोर्ट में खाली पड़े पदों को भरना व कोर्ट परिसर में कोविड टीकाकरण की व्यवस्था करने की मांग की गई.

मौसम विभाग का अलर्ट- अगले 48 घंटे बिहार में भारी बारिश और वज्रपात की आशंका

बता दें कि एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश चंद्र वर्मा के नेतृत्व में वकीलों का शिष्टमंडल मंत्री से मिला. इस दौरान मंत्री के समक्ष उन्होंने अपनी मांगे रखी. मंत्री ने आगामी 22 जून को अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक करने की बात कही. साथ ही बैठक में शिष्टमंडल के सदस्यों को भी भाग लेने को कहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें