DU: दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन 2 अगस्त से शुरू

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 2:43 PM IST
  • दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू होने जा रहा है. जिसको लेकर नई जानकारी सामने आई है. ग्रेजुएशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू होगी जो 31 अगस्त तक चलेगी.
दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन दाखिले के लिए रजिस्ट्रेशन 2 अगस्त से शुरू

कोरोना के हालातों पर धीरे-धीरे काबू पाने के बाद अब चीजें पटरी पर आ रही है. स्कूलों में एडमिशन और परीक्षा को लेकर तारीखों का ऐलान किया जा रहा है. वहीं दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए आवेदन प्रोसेस शुरू होने जा रहा है. जिसको लेकर नई जानकारी सामने आई है. ग्रेजुएशन के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से शुरू होगी जो 31 अगस्त 2021 तक चलेगी. वहीं पोस्ट-ग्रेजुएशन के लिए आवेदन प्रोसेस 26 जुलाई से शुरू होगी जो, 21 अगस्त 2021 तक चलेगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन कमिटी के चेयरमैन प्रो राजीव गुप्ता ने कहा है कि आवेदन से लेकर एडमिशन तक सारे काम ऑनलाइन होंगे.

इसके लिए किसी को भी दिल्ली यूनिवर्सिटी जाने की जरूरत नहीं है. कोविड के कारण इस बार भी ईसीए और स्पोर्ट्स कोटा में ट्रायल नहीं होंगे स्पोर्ट्स और एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटी के लिए 2018 से 2021 के बीच के प्रमुख प्रमाणपत्र जमा करने होंगे. कोरोना के कारण यह छूट दी जा रही है. इस बार डीयू दाखिला के लिए ही प्रतिबध्द वेबसाइट तैयार की गई है. इसके लिए एक सिंगल प्लेटफार्म तैयार किया गया है.

EPFO: अस्पताल में भर्ती होने पर PF खाते से एडवांस में निकाल सकते हैं पैसे

एजिबिलिटी क्राइटेरिया, फीस स्ट्रक्चर में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है. कॉलेज और विभाग द्वारा छात्रों से अलग से कोई फॉर्म फीस लेकर नहीं भरवाया जाएगा. सभी प्रवेश परीक्षाएं नेशनल टेस्टिंह एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित होंगी, डीयू प्रवेश परीक्षा के अनुसार दाखिला होगा. इस बार भी कॉलेज मेरिट लिस्ट जारी करेंगे, कॉलेज प्रिंसिपल के साथ जल्द ही डीयू की बैठक होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें