पटना के पूर्व टाउन डीएसपी के खिलाफ होगी विभागीय कार्यवाही, गृह विभाग का आदेश

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Dec 2020, 9:32 AM IST
  • पटना के पूर्व टाउन डीएसपी सैयद अफसर हाशमी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी. सैयद अफसर हाशमी पर महिला से अश्लील बातें करने का आरोप है. 
crime news

पटना. पटना के तत्कालीन टाउन डीएसपी सैयद अफसर हाशमी के खिलाफ विभागीय कार्यवाही होगी. इस संबंध में गृह विभाग की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है. महिला से अश्लील बातें करने के मामले में उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही चलेगी. एटीएस के डीआईजी विकास वैभव को इस मामले में कार्यवाही के संचालन का पदाधिकारी बनाया गया हैं. बता दें कि अब वह रिटायर हो चुके हैं. 

महिला से अश्लील बातें करने के आरोप में सैयद अफसर हाशमी को बिहार सरकार ने 8 जून 2020 को निलंबित कर दिया था. पटना में टाउन डीएसपी रहने के दौरान किसी महिला से अश्लील बात करने का कथित ऑडियो वायरल हुआ था. 

BRA बिहार यूनिवर्सिटी: ग्रेजुएशन पार्ट-1 और 2 की परीक्षा जनवरी में होगी शुरू

इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने पटना के प्रभारी रेंज डीआईजी को मामले की जांच सौंपी थी. जांच में सैयद अफसर हाशमी के खिलाफ लगे आरोपों को प्रथमदृष्टया सही पाया था. इसके बाद पुलिस मुख्यालय ने सैयद अफसर हाशमी को निलंबित करने की सिफारिश बिहार सरकार से की थी. 

कोरोना वैक्सीन तीसरे चरण का ट्रायल, पटना में 5 दिन में मिले केवल 40 वालंटियर्स

वायरल ऑडियो की एफएसएल जांच में सैयद अफसर हाशमी की आवाज की पुष्टि भी हुई. गृह विभाग ने सैयद अफसर हाशमी के खिलाफ जांच का आदेश दिया है. गृह विभाग ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि हाशमी का यह आचरण कर्तव्यहीनता, स्वेच्छाचारिता, संदिग्ध आचरण, अनुशासनहीनता, पुलिस की छवि को धूमिल करने वाला रहा है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें