पटना मेट्रो का लोगो बनाने का मौका, मिलेगा 50 हजार इनाम, जानें कैसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 9:32 AM IST
  • पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पटना मेट्रो का लोगो डिजाइन करने के लिए लोगो डिजाइन प्रतियोगिता की शुरुआत की है. इसमें प्रतिभागी 11 हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक का इनाम जीत सकते हैं. 
पटना मेट्रो का लोगो डिजाइन करिए और 50 हजार का इनाम जीतने का मौका पाएं.( प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना. पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पटना मेट्रो का लोगो बनाने का मौका प्रदेश की जनता को दी है. इसके लिए कॉर्पोरेशन ने लोगो डिजाइन प्रतियोगिता की शुरुआत की है. लोगो डिजाइन प्रतियोगिता में बेहतरीन लोगो बनाने वाले व्यक्ति को 11 हजार से लेकर 50 हजार रुपये तक का इनाम मिल सकता है. 

प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता को क्रमशः 50 हजार, 25 हजार व 11 हजार रुपये मिलेंगे. राज्य का कोई व्यक्ति, किसी भी उम्र का हो, वह 23 जुलाई तक लोगो बनाकर जेपीजी या पीडीएफ फॉरमेट में पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ई-मेल आईडी mail.pmrcl@gmail.com पर भेज सकता है.

पटना सर्राफा बाजार में 09 जुलाई को सोने चांदी के जारी हुए नए रेट, सब्जी रेट

कॉरपोरेशन से मिली जानकारी के अनुसार प्रतिभागियों को निर्देश दिया गया है कि वे पटना मेट्रो का ऐसा लोगो बनाएं जो न केवल पटना का प्रतिनिधित्व करे बल्कि राजधानी के यातायात में निकट भविष्य में आनेवाले क्रांतिकारी बदलाव दिखाए. लोगो में फोटो, प्रतीक आदि सामग्री का प्रयोग नहीं होना चाहिए जिनका कॉपीराइट सुरक्षित है. एक प्रतिभागी सिर्फ एक ही लोगो डिजाइन की प्रविष्टि भेज सकता है.

प्रतिभागी को अपना नाम, पता, ईमेल-आईडी, आधार कार्ड नंबर और फोन नंबर लिखकर अपनी प्रविष्टि के साथ भेजना होगा. लोगो की इमेज कम से कम 300 डीपीआई की होनी चाहिए. इससे कम होने पर मान्य नहीं होगा. प्रतिभागी को लोगो की डिजाइन डिजिटल प्लेटफॉर्म पर बनाना होगा. डिजाइन इम्प्रिन्ट या वॉटरमार्क नहीं होना चाहिए. लोगो डिजाइन को समझाने के लिए एक छोटा सा विवरण भी साथ में देना होगा.

पटना में जमीन खरीद के नाम पर कई लोगों से करोड़ों की ठगी, बंटी गिरफ्तार-बबली फरार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें