पटना: जिलाधिकारी ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण, परिजनों से लिया फीडबैक

Smart News Team, Last updated: Sat, 15th May 2021, 9:10 AM IST
  • पटना जिलाधिकारी ने शुक्रवार को शहर के पीएमसीएच और डेडीकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर पाटलिपुत्रा अशोका के कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया. डीएम ने मरीजों की हालत और अस्पताल द्वारा किए जा रहे उनके इलाज के बारे में परिजनों से फीडबैक भी लिया.
पटना: जिलाधिकारी ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण, परिजनों से लिया फीडबैक

पटना: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर के चलते वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. हालांकि राज्य में लॉकडाउन लगने के बाद से कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों और वायरस के कारण मरने वाले लोगों की संख्या में कुछ कमी देखने को मिली है. राज्य सरकार ने सभी अस्पतालों और कोविड सेंटरों में सख्ती बढ़ा दी है. मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की कोई कोताही न बरतने के लिए निर्देश भी दिए गए हैं. राज्य सरकार लगातार सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए निरंतर कोशिश कर रही है.

इसी संबंध में शुक्रवार की रात में पटना जिलाधिकारी ने शहर के पीएमसीएच और डेडीकेटेड कोविड हेल्थकेयर सेंटर पाटलिपुत्रा अशोका के कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने अस्पताल द्वारा मरीजों के लिए किए गए इंतजाम, अस्पताल में दवाओं और उपकरणों की उपलब्धता का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के साथ आए उनके परिजनों से भी बात की. उन्होंने मरीजों की हालत और अस्पताल द्वारा किए जा रहे उनके इलाज के बारे में परिजनों से फीडबैक भी लिया.

बिहार में कोरोना ने छीनी कइयों की जिंदगी, जिसमे लेखक, कलाकार भी शामिल

जानकारी के अनुसार अस्पताल के कोविडवार्ड में भर्ती हुए मरीजों के परिजनों के खाने की व्यवस्था करते हुए सभी सरकारी अस्पताल में मौजूद सामुदायिक रसोइयों को शुरू कर दिया जाएगा. मरीजों के साथ आए परिजनों और रिश्तेदारों की परेशानियों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसी के चलते राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों की सामुदायिक रसोइयों को 15 मई से शुरू कर दिया जाएगा.

लालू यादव गंगा नदी में शव मिलने पर बोले- यूपी, बिहार के बेटों अपनी मां को बचाओ

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें