पटना में सप्ताह के किस दिन कौन सी दुकानें खोली जाएंगी, जानें फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 10:07 AM IST
  • सोमवार को पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने इस दौरान नई गाइडलाइन जारी की. जिसमें सप्ताह में किस दिन कौन-सी दुकानें खोली जाएंगी, इस बारे में नियम बताए गए है.
पटना में सप्ताह के किस दिन कौन सी दुकानें खोली जाएंगी, जानें फुल डिटेल्स

पटना. पटना में सप्ताह के किस दिन कौन सी दुकानें खोली जाएंगी, इस पर नए नियम बनाए गए है. दरअसल कोविड संक्रमण को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने एक नई गाइडलाइन जारी की. सोमवार को जिलाधिकारी की अधिकारियों के साथ हुई बैठक में इसे जारी किया गया. बैठक में उन्होंने इस बात पर चर्चा की कि इस नई गाइडलाइन को शहर में किस तरह से पालन कराना है.

नई गाइडलाइन के अनुसार बुधवार से सभी नए नियम लागू हो जाएंगे. अधिकारियों ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है. नए नियमों के अनुसार किराना की दुकानें, निजी क्लीनिक, मेडिकल स्टोर, फल एवं सब्जी की दुकानें, ई-कॉमर्स की सेवा, पशु चारा की दुकानें, ऑटोमोबाइल सर्विस सेंटर, अनाज मंडी और घर निर्माण संबंधित दुकानें रोजाना खुलेंगी.

गाड़ियों के लिए VIP नंबर लेना अब आसान, नीतीश कैबिनेट में पास हुआ ये प्रस्ताव

वहीं कपड़े की दुकानें, जूता-चप्पल, मोची एवं ड्राई क्लीनिंग की दुकानें सप्ताह में मंगलवार, गुरुवार एवं शनिवार के दिन खुलेंगी. इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक की दुकानें, मोबाइल, लैपटॉप, बैट्री, सैलून, सोना-चांदी एवं फर्नीचर की दुकानें सप्ताह में सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को खोली जाएंगी.

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, बिहार में जल्द शुरू होगी महिला व युवा उद्यमी योजना

बता दें कि बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 324117 तक पहुंच गई है. इनमें से 277667 मरीज स्वस्थ हो चुके है. राज्य में बीते 24 घंटे में कुल 1000604 सैम्पलों की कोरोना जांच की गई है. फिलहाल कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने की दर 85.67 फीसदी है. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 3460 मरीज स्वस्थ हुए है. वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या वर्तमान में संख्या 44700 है.

मुजफ्फरपुरः 11वीं की छात्रा की सूझबूझ से जेल ब्रेक की बड़ी कोशिश नाकाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें