पटना DM ने प्रधान सचिव को लिखी चिट्ठी, ऑक्सीजन को लेकर किए ये अनुरोध, जानें

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 4:04 PM IST
  • बिहार की राजधानी में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए पटना के डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर विशेषज्ञ समूह से ऑक्सीजन ऑडिट कराने का अनुरोध किया है. इस चिट्ठी में डीएम ने 1 हजार 770 अतिरिक्त सिलेंडर का भी अनुरोध किया है.
पटना डीएम ने प्रधान सचिव से ऑक्सीजन ऑडिट कराने का अनुरोध किया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने की वजह से ऑक्सीजन की मांग बढ़ रही है. ऑक्सीजन की कमी को देखते ही बुधवार को राजधानी पटना के जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा है. जिसमें डीएम ने प्रधान सचिव को विशेषज्ञ समूह से ऑक्सीजन ऑडिट कराने का अनुरोध किया है. इस पत्र में हर रोज 1770 अतिरिक्त सिलेंडर की भी मांग की है.

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को लिखी गई इस चिट्ठी में कहा गया है कि जिले में उपलब्ध ऑक्सीजन की कुल क्षमता हर रोज 7 हजार सिलेंडर की है. जिला, अनुमंडल, डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर की मांग की जोड़ने के बाद और गैर-कोविड हेल्थ अस्पतालों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन शामिल करने के बाद ऑक्सीजन की कुल मांग की तुलना में उपलब्धता काफी कम हो जाती है. 

राहत! पटना के महावीर मंदिर में निशुल्क ऑक्सीजन रिफिलिंग की सुविधा शुरू

डीएम ने इस पत्र में प्रधान सचिव से हर रोज 1 हजार 770 अतिरिक्त सिलेंडर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है. डीएम ने इस चिट्ठी में लिखा कि पटना जिला में कोरोना संक्रमण की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है. कोविड मरीजों का इलाज सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी बड़े पैमाने पर किया जा रहा है. इस वजह से बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन की मांग की जा रही है.

प्रशासन की पाबंदी के कारण निजी अस्पतालों ने मरीजों को भर्ती करने से किया इनकार

बिहार में कोरोना से हालात भयावह होते जा रहे हैं. बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 13 हजार 89 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 10 हजार 926 मरीज कोरोना से पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में बिहार में कोविड से 89 लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें