बिहार कांग्रेस के एक दर्जन विधायक जदयू में हो सकते हैं शामिल: सूत्र

Smart News Team, Last updated: Tue, 15th Jun 2021, 6:56 AM IST
  • सूत्रों के अनुसार, बिहार के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि कांग्रेस के करीब एक दर्जन विधायक जदयू में जाने की तैयारी कर चुके हैं. बताया जा रहा है कि इसके रणनीतिकार खुद कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा हैं. 
कांग्रेस फ्लैग (फाइल तस्वीर)

पटना. बिहार कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोड़कर जदयू में शामिल हो सकते हैं! सूत्रों के अनुसार राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि करीब एक दर्जन विधायक जदयू में जाने की तैयारी कर चुके हैं. कांग्रेस विधायकों की जदयू सांसद ललन सिंह से बढ़ती नजदीकियां इसका प्रमुख कारण माना जा रहा है. इसमें दो विधायकों का नाम प्रमुखता से आ रहा है. बताया जा रहा है कि इनमें एक विधायक अशौक चौधरी के काफी करीबी रहे हैं.

तीन साल पहले विधान परिषद में कांग्रेस को टूट का सामना करना पड़ा था. अब ऐसी चर्चा है कि विधायक दल में बड़ी टूट हो सकती है. सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि इसके रणनीतिकार खुद कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा हैं. जदयू की ओर से सांसद ललन सिंह अगुवाई कर रहे हैं. बक्सर के विधायक मुन्ना तिवारी को भी अजीत शर्मा के साथ बताया जा रहा है, लेकिन उन्होंने ऐसी किसी बात से इनकार कर दिया है. कांग्रेस में वह अशोक चौधरी के काफी करीबी माने जाते हैं.

पप्पू यादव की मुश्किलें बढ़ी, 2019 के केस में पटना कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट जारी

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस पार्टी के 19 विधायकों में 6-7 को छोड़कर लगभग एक दर्जन विधायकों के साथ अजीत शर्मा जदयू में शामिल हो सकते हैं. राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि कांग्रेस के कई कार्यक्रमों में अधिकतर विधायक गायब रहते हैं. वहीं, कांग्रेस विधायक मुरारी गौतम तो जदयू के तत्कालीन प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण से मिल चुके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें