पटना एम्स में भर्ती सदर अस्पताल के डॉ मनोरंजन की मौत,कोरोना वायरस से थे संक्रमित

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 12:42 PM IST
  • एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मनोरंजन कुमार की पटना के एम्स में मौत. कुछ दिनों तक बिहार शरीफ के जीवन ज्योति अस्पताल में इलाज किया गया था.
पटना एम्स में भर्ती सदर अस्पताल के डॉ मनोरंजन की मौत, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

पटना। सदर अस्पताल के सीनियर डॉक्टर और एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मनोरंजन कुमार की पटना एम्स में मौत हो गई. डॉ मनोरंजन कोरोना वायरस से संक्रमित थे. उन्हें संक्रमण के चलते कुछ दिन पहले ही पटना के एम्स में भर्ती कराया गया था. कोविड 19 संक्रमण होने के बाद डॉ मनोरंजन का कुछ दिनों तक बिहार शरीफ के जीवन ज्योति अस्पताल में इलाज किया गया था.

जीवन ज्योति अस्पताल से ही उनकी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें पटना के एम्स रेफर कर दिया गया. एम्स में चार दिनों तक जिंदगी मौत से लड़ते हुए शनिवार की सुबह आखिर में उन्होंने दम तोड़ दिया. उनकी मौत के बाद से स्वास्थ्य महकमा में शोक का माहौल है.

बिहार में कोरोना का कहर! एक दिन में 15 हजार से ज्यादा केस, जानें पटना का हाल

अस्पताल में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए दिन रात एक करने वाले अधिकारी जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मनोरंजन कुमार आज खुद कोरोना से जंग हार गए. उनका इलाज जीवन ज्योति हॉस्पीटल में पिछले एक सप्ताह से चल रहा था. कोरोना संक्रमण के चलते उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी. बेहतर इलाज के लिए उन्हें बीते रविवार को एम्स रेफर कर दिया गया था.

PMCH के 75% बेड कोरोना मरीजों के लिए होंगे रिजर्व, अभी 100 पर हो रहा है इलाज

हालांकि वहां जगह न होने के कारण डॉ मनोरंजन बिहारशरीफ में ही भर्ती थे. एकाउंटेंट सुजीत कुमार ने बताया कि उनका एचआरसीटी स्कैन कराया गया था जिसमें लंग्स में थोड़ा इन्फेक्शन भी नज़र आया था. उम्मीद थी कि एम्स रेफर होने के बाद से वह जल्द ही ठीक होकर वापस आ जाएंगे. परिजनों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें