बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुबोध मेहता ने छोड़ी उपेन्द्र कुशवाहा की रालोसपा

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 01:27 PM IST
  • मेहता ने कहा है कि बिहार चुनाव में पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्यवाही पार्टी का मुख्य मुद्दा था. इसको दरकिनार कर पार्टी ने गैर जरूरी मुद्दों को अहमियत दी. इस कारण चुनाव में पार्टी की दुर्गति हुई.
RLSP अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाह बिहार चुनाव में चौथे मोर्चे की संभावना तलाश रहे हैं

पटना: राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह प्रवक्ता डॉ सुबोध कुमार मेहता ने अपने पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को भेजे पत्र में श्री मेहता ने कहा है कि बिहार चुनाव में पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्यवाही पार्टी का मुख्य मुद्दा था. इसको दरकिनार कर पार्टी ने गैर जरूरी मुद्दों को अहमियत दी. इस कारण चुनाव में पार्टी की दुर्गति हुई. उन्होंने इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए यह कदम उठाया है. नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए यह कदम उठाया है.

कौन है रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा

कैसे हुई थी उनके और उनके पार्टी की शुरुआत।

1985 में उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) बिहार के जान्दहा समता कॉलेज में पॉलिटिकल साइंस के लेक्चरर के पद पर तैनात हुए और यहां 3 सालों तक रहे. अब इस कॉलेज का नाम मुनेश्वर सिंह मुनेश्वरी समता कॉलेज हो गया है. 1988 में उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha)ने युवा लोक दल का राष्ट्रीय महासचिव बनने के साथ ही राजनीति में कदम रख दिया. इस पद पर वे 1993 तक रहे.

बिहार: राहत! प्राइवेट लैब में कोविड-19 के RT-PCR जांच हुआ सस्ता, जानें नए रेट

1994 में समता पार्टी से जुड़कर यहां भी 2002 तक महासचिव का पद संभाला. इसी बीच साल 2000 में समता पार्टी से पहली बार विधानसभा पहुंचे. 2004 में बिहार विधानसभा में विरोधी दल के नेता बने. 2010 में राज्यसभा सांसद चुन लिए गए. 2013 में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) से अलग होकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) का गठन किया. 2014 में पहली बार उन्होंने रालोसपा के टिकट पर काराकाट सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की.

परिवहन विभाग सिपाही भर्ती में फर्जीवाड़ा कर रहे 5 अभ्यार्थी गिरफ्तार, केस दर्ज

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें