पटना में DRI को मिली बड़ी सफलता, डेढ़ किलो सोने के साथ 2 तस्कर अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 10:23 PM IST
  • सोना तस्करों के खिलाफ डीआरआई को बड़ी सफलता मिली है. म्यांमार से तस्करी कर गुवाहाटी लाए गए डेढ़ किलो सोने को दो व्यक्ति मुंबई लेकर जा रहे थे. इस बीच पाटलिपुत्र स्टेशन पर ट्रेन के एसी कोच से दोनों को सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. बरामद सोने की कीमत 76 लाख रुपए आंकी जा रही है.
DRI की टीम ने डेढ़ किलो सोने के साथ 2 तस्कर को गिरफ्तार किया

पटना- सोना तस्करों के खिलाफ डीआरआई को बड़ी सफलता मिली है. म्यांमार से तस्करी कर गुवाहाटी लाए गए डेढ़ किलो सोने को दो व्यक्ति मुंबई लेकर जा रहे थे. इस बीच पाटलिपुत्र स्टेशन पर ट्रेन के एसी कोच से दोनों को सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. तस्करी में शामिल महिला भी पकड़ी गई है. बरामद सोने की कीमत 76 लाख रुपए आंकी जा रही है.

राज्यसभा उपचुनाव: सुशील कुमार मोदी ने किया नामांकन, सीएम नीतीश रहे मौजूद

डीआरआई के मुताबिक सोना म्यंमार से तस्करी कर गुवाहाटी लाया गया था. इसे दिल्ली होते हुए मुंबई ले जाना था. सूचना पर डीआरआई पटना की टीम ने पाटलिपुत्र स्टेशन पर नार्थ-ईस्ट के एसी कोच में आरपीएफ के साथ छापेमारी की. शमद के साथ अफरोज अमिरूल्लाह नाम की महिला की तलाशी ली गई तो सोने के तीन बिस्किट मिले. महिला के पास दो जबकि युवक के पास सोने का एक बिस्किट था. दोनों वर्तमान में मुंबई में रहते हैं. शमद मूलत: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहनेवाला है.

बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष सुबोध मेहता ने छोड़ी उपेन्द्र कुशवाहा की रालोसपा

डीआरआई को गिरफ्तार दोनों तस्करों से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है. जिसके आधार पर मुंबई में छापेमारी की गई. हालांकि तस्करी के रैकेट से जुड़े अन्य लोग पकड़ में नहीं आ सके. डीआरआई की टीम अंतर्राष्ट्रीय रैकेट में शामिल मुंबई के सिंडिकेट के साथ गुवाहाटी में मौजूद तस्करों का भी पता लगा रही है.

बिहार परिवहन विभाग खरीदेगी 150 नई बसें, पटना समेत अन्य शहरों में जल्द चलेंगी

पेट्रोल डीजल आज 2 दिसंबर का रेट: पटना, मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर, पूर्णिया में तेल महंगा

RJD चुनाव नतीजा कमिटी पता करेगी- सरकार बना रहे तेजस्वी विपक्ष में कैसे लटक गए

बिहार चुनाव में LJP की हार के बाद चिराग पासवान ने भंग की सभी कमेटी

बिहार बोर्ड: मेधा दिवस का कार्यक्रम स्थगित, 3 दिसंबर को होना था आयोजित

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें