पटना: ट्रेन से 2 करोड़ 88 लाख रूपये के सोने साथ दो तस्कर गिरफ्तार

ABHINAV AZAD, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 3:59 PM IST
बिहार के गया जंक्शन पर DRI की पटना टीम ने दो ट्रेनों में छापेमारी कर 2 करोड़ 88 लाख रुपये के सोने साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. (वार्ता) DRI की पटना टीम ने मंगलवार तड़के दो ट्रेनों में छापेमारी कर भारी मात्रा में सोना बरामद किया है. बरामद सोने की कीमत 2 करोड़ 88 लाख रुपये आंकी जा रही है. मामला बिहार के गया जंक्शन का है. DRI की टीम ने सोने के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के पोस्ट प्रभारी अजय प्रकाश ने यहां बताया कि सूचना के आधार पर पटना से आई डीआरआई की टीम ने गाड़ी संख्या 22912 हावड़ा-इंदौर-शिप्रा एक्सप्रेस में छापामारी की. उन्होंने बताया कि इस दौरान उक्त ट्रेन के कोच संख्या एस-7 बर्थ संख्या 38 में यात्री रामेश्वर बिंद की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान उसके पास से तीन किलोग्राम सोने की बिस्किट बरामद की गई. उक्त व्यक्ति उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर का रहने वाला है.

बिहार का पहला जीनोम अनुक्रमण केंद्र शुरू, अब ओमीक्रॉन का पता लगाना होगा आसान

श्री प्रकाश ने बताया कि गया जंक्शन की प्लेटफाॅर्म संख्या एक पर खड़ी गाड़ी संख्या 12311 हावड़ा-कालका एक्सप्रेस में छापामारी की गई. उक्त ट्रेन की कोच संख्या एस-8 की बर्थ संख्या 24 में यात्री रामधनी प्रसाद की तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान उसके पास से तीन किलोग्राम सोने की बिस्किट बरामद की गई. वह उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर थाना क्षेत्र का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों तस्कर चचेरे भाई हैं, जो अलग-अलग ट्रेनों से सोने की तस्करी कर रहे थे.

डीआरआई टीम आवश्यक पूछताछ करने के बाद दोनों को पटना ले गई है. उन्होंने बताया कि दोनों व्यक्तियों के पास से कुल छह किलोग्राम सोना बरामद किया गया है, जिसकी बाजार में अनुमानित कीमत दो करोड़ 88 लाख 36 हजार रुपये है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें