Durga Puja: पटना में मां दुर्गा का दरबार खुला, दर्शन-पूजन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 12th Oct 2021, 11:15 PM IST
  • पटना में नवरात्री के महासप्तमी के दिन मां दुर्गा के दरबार दर्शन और पूजा खुल चुके है. दुर्गा पूजा के लिए पंडाल के पट खुलते ही वहां पर श्रद्धालुओं की भीड़ इकठ्ठा भी हुई. साथ ही मां दुर्गा के पट खुलते ही पंडालों में माता की पूजा अर्चना किया गया.
Durga Puja 2021: पटना में खुला माँ दुर्गा का दरबार, दर्शन-पूजन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

पटना. पटना में मंगलवार को महासप्तमी के दिन मां दुर्गा का दरबार खोल दिया गया. मां दुर्गा का दरबार खुलते ही वहां पर दर्शन पूजन करने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब पहुंचने लगा है. साथ ही भक्त मां दुर्गा के दर्शन के लिए परिवार के साथ पहुंच रहे है. वहीं कोरोना गाइडलाइंस के बीच दुर्गापूजा में चारों तरफ धूम दिखाई दे रही है. इसके अलावा मां दुर्गा के दरबार खुलने के साथ ही बिहार भक्ति के उल्लास में डूब गया है. इसके साथ भक्त कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन कर रहे है. 

मिली जानकारी के अनुसार पटना के मछुआटोली, मारुफगंज मंडी समेत अन्य पंडालों में दुर्गा माता के पट खुल चुके है. जहां पर भक्त माता की आराधना करने के लिए पहुंचने लगे है. श्री बड़ी देवी जी पूजा प्रबंधन समिति ने बताया कि मारूफगंज मंडी में सालों से बंगाली पध्दति से पूजा होती है. साथ ही महापंचमी और महषष्टि पर पूजा और आमंत्रण अधिवास का अनुष्ठान हुआ. वहीं बुधवार को महाअष्टमी और कल्पारम्भ संधि पूजा किया जाएगा. गुरुवार को महानवमी कल्पारम्भ विपिह पूजा और यज्ञ किया जाएगा. 

IPL से चमकी बिहार के प्लंबर की किस्मत, ड्रीम इलेवन में टीम बना जीती करोड़पति की लॉटरी

साथ ही पटना साहिब के श्रीहरि मंदिर में चंडी पाठ किया जा रहा है. जो नवमी को समाप्त होगा. यहां के मुख्य ग्रंथी भाई बलदेव सिंह ने बताया कि प्रतिदिन दोपहर से चंडी पाठ किया जा रहा है. इस चंडी पाठ में विभिन्न राज्यों से आए सिख संगतों का जत्था पाठ में शामिल हुए है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि नवमी के दिन शास्त्रों की पूजा होंगी और उसके बाद सार्वजनिक प्रदर्शनी लगाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें